Friday, Apr 19 2019 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लीबिया में 500,000 बच्चों के प्रभावित होने का अनुमान: संरा
  • मोदी ने रीति-रिवाजों को संवैधानिक संरक्षण देने का दिया आश्वासन
  • कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया
  • सत्ता पाने के लिए भाजपा बना रही है कश्मीर को बलि का बकरा: महबूबा
  • भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खेल


अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

मास्को, 13 जुलाई (वार्ता) विश्व फुटबॉल संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैन्टिनो ने मौजूदा विश्व कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप करार दिया और कहा कि इस टूर्नामेंट ने मेजबान देश रूस के प्रति धारणा को बदल डाला है।

वालेंटियर्स की रेड यूनिफार्म पहने इन्फैन्टिनो विश्व कप की सफलता से काफी खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने फ्रांस और क्रोएशिया के बीच रविवार को होने वाले फाइनल से दो दिन पहले शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“मैं पिछले काफी समय से कह रहा था कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा और अब मैं पूरे विश्वास के साथ यह बात कह सकता हूं।”

फीफा अध्यक्ष ने रूस की मेजबानी की जमकर तारीफ़ करते हुए कहा, “रूस के बारे में लोगों की जो पूर्व में धारणा थी, वह अब बदल चुकी है। रूस वास्तव में एक फुटबॉल देश बन गया है जहां फुटबॉल देश का डीएनए और संस्कृति बन गयी है। सभी ने पाया है कि यह बेहद खूबसूरत देश और तहेदिल से स्वागत करने वाला देश है। यह टूर्नामेंट अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़ कर जाएगा और इस बात की योजना बनायी जा चुकी है कि इन स्टेडियमों का भविष्य में पूरा इस्तेमाल किया जाएगा।”

इन्फैन्टिनो ने कहा, “स्टेडियम 98 फीसदी भरे रहे, विदेश से 10 लाख प्रशंसक यहां आये और उन्होंने इस देश की खूबसूरती को पहचाना, तीन अरब से ज्यादा लोगों ने इसे टीवी पर देखा और एक अरब लोग दुनिया भर से फाइनल देखने वाले हैं।”

फीफा अध्यक्ष ने कहा, “यह शानदार और अविश्वसनीय विश्व कप है। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही हमने यहां कई भावनात्मक पल देखे और अब दो दिन बाद फाइनल होने वाला है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इसकी मेजबानी में योगदान दिया।”

इन्फैंटिनो ने रूस की सरकार, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, “मैं देश में मौजूद सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने विश्व कप की मेजबानी को सफल बनाया। विश्व कप की धड़कन उसके स्वंयसेवक, वे हजारों लोग हैं जिन्होंने इसके आयोजन के लिए काम किया।” अध्यक्ष ने खिलाड़ियों, रेफरियों और प्रशिक्षकों की भी सराहना की।

राज

वार्ता

More News
विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

18 Apr 2019 | 10:35 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल में खेल रहे नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लैमिछाने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से विश्व कप में 16 टीमों के खेलने का अनुरोध किया है।

see more..
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

18 Apr 2019 | 10:21 PM

वेलिंगटन, 18 अप्रैल (वार्ता) न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेटर खिलाड़ी हेली जेन्सेन ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी निकोला हैनकॉक से पिछले सप्ताह शादी कर ली।

see more..
पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

18 Apr 2019 | 10:03 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक की आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में गुरूवार को आईपीएल-12 मुकाबले में पांच विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

18 Apr 2019 | 9:49 PM

कराची, 18 अप्रैल (वार्ता) 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में पाकिस्तान की खिताबी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड में 30 से होने जा रहे एकदिवसीय विश्व कप के लिए गुरूवार को घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

see more..
शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा  गुड लक

शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा गुड लक

18 Apr 2019 | 9:32 PM

अमरोहा, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां अचानक कोलकला से अमरोहा अपनी ससुराल सहसपुर पहुंची और लोकसभा के दसरे चरण के लिए गुरुवार को यहां मतदान किया और उसके बाद वर्ल्ड कप टीम में चयन होने पर शमी को गुडलक बोला।

see more..
image