Friday, Apr 19 2024 | Time 11:17 Hrs(IST)
image
खेल


अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

मास्को, 13 जुलाई (वार्ता) विश्व फुटबॉल संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैन्टिनो ने मौजूदा विश्व कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप करार दिया और कहा कि इस टूर्नामेंट ने मेजबान देश रूस के प्रति धारणा को बदल डाला है।

वालेंटियर्स की रेड यूनिफार्म पहने इन्फैन्टिनो विश्व कप की सफलता से काफी खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने फ्रांस और क्रोएशिया के बीच रविवार को होने वाले फाइनल से दो दिन पहले शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“मैं पिछले काफी समय से कह रहा था कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा और अब मैं पूरे विश्वास के साथ यह बात कह सकता हूं।”

फीफा अध्यक्ष ने रूस की मेजबानी की जमकर तारीफ़ करते हुए कहा, “रूस के बारे में लोगों की जो पूर्व में धारणा थी, वह अब बदल चुकी है। रूस वास्तव में एक फुटबॉल देश बन गया है जहां फुटबॉल देश का डीएनए और संस्कृति बन गयी है। सभी ने पाया है कि यह बेहद खूबसूरत देश और तहेदिल से स्वागत करने वाला देश है। यह टूर्नामेंट अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़ कर जाएगा और इस बात की योजना बनायी जा चुकी है कि इन स्टेडियमों का भविष्य में पूरा इस्तेमाल किया जाएगा।”

इन्फैन्टिनो ने कहा, “स्टेडियम 98 फीसदी भरे रहे, विदेश से 10 लाख प्रशंसक यहां आये और उन्होंने इस देश की खूबसूरती को पहचाना, तीन अरब से ज्यादा लोगों ने इसे टीवी पर देखा और एक अरब लोग दुनिया भर से फाइनल देखने वाले हैं।”

फीफा अध्यक्ष ने कहा, “यह शानदार और अविश्वसनीय विश्व कप है। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही हमने यहां कई भावनात्मक पल देखे और अब दो दिन बाद फाइनल होने वाला है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इसकी मेजबानी में योगदान दिया।”

इन्फैंटिनो ने रूस की सरकार, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, “मैं देश में मौजूद सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने विश्व कप की मेजबानी को सफल बनाया। विश्व कप की धड़कन उसके स्वंयसेवक, वे हजारों लोग हैं जिन्होंने इसके आयोजन के लिए काम किया।” अध्यक्ष ने खिलाड़ियों, रेफरियों और प्रशिक्षकों की भी सराहना की।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image