Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य


महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे की कवायद शुरू

महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे की कवायद शुरू

पटना 20 सितम्बर (वार्ता) अगले वर्ष होने वाले लोकसभा के चुनाव को लेकर बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों के बटंवारे को लेकर कवायद शुरू हो गयी है।

मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज यहां कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा के चुनाव को लेकर उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बटंवारे पर कवायद शुरू हो गयी है। राजद का कांग्रेस के साथ लम्बे समय से गठबंधन चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों के बटंवारे को लेकर कोई समस्या नहीं आयेगी।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह ने कहा कि महागठबंधन का मुख्य उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनाव में मात देना है। सीटों के हिसाब से महागठबंधन के घटक दलों की ताकत जहां होगी उसके अनुसार उन्हें उचित सम्मान दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन चुनाव के लिये तैयार है।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि बिहार में श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और केन्द्र की भाजपा नीत नरेन्द्र मोदी सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिये उनकी पार्टी जन आंदोलन करेगी। महंगायी, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी जैसे ज्वलंत मुद्दों को लेकर अगले वर्ष के जनवरी से आंदोलन के साथ ही जेल भरो अभियान शुरू किया जायेगा। इसके अलावा कई अन्य कार्यक्रम के माध्यम से केन्द्र और बिहार सरकार की विफलताओं की लोगों को जानकारी दी जायेगी।

उपाध्याय सूरज रमेश

वार्ता

image