Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद भगवंत मान पुन: सम्भालेंगे आप की पंजाब इकाई की कमान

सांसद भगवंत मान पुन: सम्भालेंगे आप की पंजाब इकाई की कमान

चंडीगढ़, 29 जनवरी(वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब के संगरूर से लोकसभा सदस्य भगवंत मान 30 जनवरी यानि बुधवार को पार्टी की पंजाब प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद का पुन: कार्यभार सम्भालेंगे।

इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्य मंत्री तथा पंजाब प्रदेश मामलों के प्रभारी मनीष सिसोदिया, प्रदेश के पार्टी विधायक, सांसद, कोर कमेटी के सदस्य तथा अन्य नेता भी उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि श्री मान ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा राज्य के शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से ड्रग्ज तस्करी के आरोपों के सम्बंध में मानहानि के मामले में माफी मांग लिये जाने के विरोधस्वरूप पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद से 16 मार्च 2018 को इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे पर पार्टी हाईकमान ने हालांकि कोई फैसला नहीं लिया लेकिन उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष के रूप में काम करना बंद कर दिया था।

आप की कोर कमेटी की गत दिनों दिल्ली में हुई बैठक में सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला लेते हुए श्री मान का प्रदेशाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा अस्वीकार करते हुये इसे पार्टी की केंद्रीय राजनीतिक मामलों की कमेटी को पुनर्विचार के लिये भेज दिया था।

इस बीच आप से इस्तीफा देकर पंजाब एकता पार्टी का गठन करने वाले सुखपाल सिंह खैरा ने आज यहां एक बयान जारी कर श्री मान से श्री केजरीवाल के माफीनामे पर अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि श्री मान ने श्री केजरीवाल के श्री मजीठिया पर लगाये गये आरोपों में माफी मांग लेने के विरोध में प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था लेकिन वह गत लगभग एक वर्ष से राज्य के लोगों से झूठ बोल कर उन्हें यह कर गुमराह कर रहे हैं उनकी श्री केजरीवाल से इस मुद्दे पर कोई बात या मुलाकात नहीं हुई है।

रमेश1933वार्ता

image