Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य


भजनलाल दिखायेंगे एयू जयपुर मैराथन को हरी झंडी

भजनलाल दिखायेंगे एयू जयपुर मैराथन को हरी झंडी

जयपुर 31 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा वर्ल्ड ट्रेड पार्क और संस्कृति युवा संस्था द्वारा एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के सहयोग से चार फरवरी को राजधानी जयपुर में आयोजित होने वाली 15वीं एयू जयपुर मैराथन को हरी झंडी दिखायेंगे।

वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन अनूप बरतरिया और मैराथन आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बुधवार को यहां मीडिया को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस बार 100 से ज्यादा संस्थाएं और 200 से अधिक स्कूल-कॉलेज एयू जयपुर मैराथन का हिस्सा बनने जा रहे हैं। मैराथन रामनिवास बाग के साउथ गेट से होकर मालवीय नगर पुलिया, अपेक्स सर्किल से यू टर्न लेकर जवाहर सर्किल और बजाज नगर होते हुए वापिस जेएलएन मार्ग पहुंचेगी। इस दौरान मैराथन का बिब भी लॉन्च किया गया। इस बार मैराथन में 10 लाख रुपए की प्राइस मनी भी रखी गयी है। मैराथन में कई सरकारी अधिकारी भी दौड़ लगाएंगे।

एयू स्माॅल फ़ाइनेंस बैंक के फाउंडर, एमडी एवं सीईओ संजय अग्रवाल ने बताया कि एयू जयपुर मैराथन सिर्फ़ एक दौड़ ही नहीं है बल्कि एक जज़्बा है। खुद के प्रति ध्यान है, एक तरह का मनन है जो हमें ज़िन्दगी की दौड़ में बने रहने के लिए ऊर्जा एवं गति देता है। उन्होंने कहा कि वह चाहते है कि एयू जयपुर मैराथन के 15वें संस्करण में विश्व के कोने-कोने से लोग जोश एवं उत्साह के साथ भाग लें और सेहतमंद रहने का संकल्प लें।

मैराथन के उद्घाटन में मास्क टीवी एप पर रिलीज होने वाली फिल्म हिंदुत्व के स्टार्स और भजन सम्राट अनूप जलोटा, सिया के राम फेम आशीष शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे। इस बार मैराथन में ड्रीम रन के छह किमी में 20 स्टेज़ बनाए गए हैं जिनमें न केवल रनर्स को एंटरटेन किया जाएगा साथ ही मिस राजस्थान में पार्ट लेने वाली मॉडल्स रनर्स को चियर भी करेंगी।

एयू जयपुर मैराथन में 42 किमी, 21 किमी की हाफ मैराथन के अलावा 10 किमी, 5 किमी और 6 किमी की ड्रीम रन रखी गयी है। 42 एवं 21 किमी. फुल एवं हाफ मैराथन में भाग लेने वालों की संख्या करीब तीन से चार हजार है। छह किमी. तक ड्रीम रन में एक लाख रनर्स के भाग लेने की उम्मीद है। वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के जरिए जयपुर मैराथन में भाग लिया जा सकता है।

जोरा

वार्ता

image