Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भंवर सिंह शेखावत को बुलाया गया है - विष्णुदत्त

भंवर सिंह शेखावत को बुलाया गया है - विष्णुदत्त

भोपाल, 28 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के प्रमुख क्षेत्र मालवांचल की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय काे लक्ष्य कर सार्वजनिक तौर पर बयानबाजी करने की घटना के बीच प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि ऐसा करने वाले पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत से संगठन बात करेगा।

श्री शर्मा ने यहां मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि श्री शेखावत को बुलाया गया है। उनसे बातचीत की जाएगी और फिर इसके बाद पार्टी का अगला कदम तय किया जाएगा।

श्री शर्मा ने स्पष्ट किया कि श्री विजयवर्गीय की उपचुनावों में जो भी भूमिका या जिम्मेदारी तय हुयी है, वह संगठन स्तर पर हुयी है। धार जिले के बदनावर क्षेत्र में श्री राजेश अग्रवाल को पार्टी में वापस लेने का निर्णय भी संगठन का ही है। पार्टी में आंतरिक स्तर पर श्री विजयवर्गीय को मालवांलच की सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर जो भी जिम्मेदारी दी गयी हैं, वह संगठन स्तर पर ही तय हुयी हैं।

श्री शर्मा ने कहा कि श्री विजयवर्गीय पार्टी के महासचिव होने के साथ ही वरिष्ठ नेता हैं। उनकी राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर जहां आवश्यकता रहती है, सेवाएं ली जाती हैं। उन्हें भाजपा ने जो भी जिम्मेदारी दी हैं, उनका निर्वहन वे बेहतर ढंग से कर रहे हैं। इसलिए किसी के द्वारा प्रश्न खड़ा करना ठीक नहीं है।

इसके पहले कल से सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें श्री शेखावत श्री विजयवर्गीय को लक्ष्य करते हुए अनेक टिप्पणियां कर रहे हैं। चार दशकों से अधिक समय से राजनीति में सक्रिय पूर्व विधायक श्री शेखावत, श्री राजेश अग्रवाल की पार्टी में वापसी से भी आहत हैं और उन्होंने अपना दर्द खुलकर बयां किया है।

दरअसल इंदौर से लगे धार जिले के बदनावर से वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर श्री शेखावत को कांग्रेस के राजवर्धन सिंह के हाथों पराजय झेलना पड़ी थी। उस समय चुनाव में राजेश अग्रवाल भी बागी प्रत्याशी के तौर पर उतरे थे और यही श्री शेखावत की पराजय का कारण माना गया था। श्री शेखावत का आरोप है कि श्री अग्रवाल को श्री विजयवर्गीय का समर्थन था।

इस बीच कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाले श्री राजवर्धन सिंह मार्च माह में राजनैतिक हालातों के चलते विधायक पद से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की ओर से श्री सिंह को ही उम्मीदवार बनाया जाना तय माना जा रहा है। मालवांचल में पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं अौर इन सीटों के लिए संगठन की ओर से श्री विजयवर्गीय को अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

प्रशांत

वार्ता

image