Friday, Apr 19 2024 | Time 12:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भीलवाड़ा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली से घर घर राशन पहुँचाने की योजना विफल

भीलवाड़ा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली से घर घर राशन पहुँचाने की योजना विफल

भीलवाड़ा, 26 मार्च (वार्ता) कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए राजस्थान में भीलवाड़ा जिले में लगाये गये कर्फ़्यू के सातवे दिन भी कर्फ़्यू में ढील नहीं देने और आवश्यक खाद्य सामग्री की आपूर्ति की शुरुआत भी नहीं हो पाने से आमजन बुरी तरह से परेशान हो रहे हैं।

आम घरों में खाने पीने की समस्या हो गयी है। क्षेत्र की सभी आटा चक्कियां बंद पड़ी हैं, हालाँकि राज्य सरकार ने बुधवार रात्रि में ही फ़्लोर मिल खुलवाने के आदेश जारी कर दिये थे, लेकिन भीलवाड़ा में अब तक ये निर्देश शायद नहीं पहुँचे हैं।

ज़िला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट द्वारा राशन से सम्बंधित जारी सरकारी आदेशों की प्रतियाँ सब घरों तक पहुँच गयी हैं पर सार्वजनिक वितरण की प्रणाली और राशन सामग्री घर घर पहुँचाने के सरकारी दावे विफल हो गये हैं। लोगों को मजबूरी में अपने घर से भोजन और दवा का जुगाड़ करने के लिए निकलना पड़ रहा है।

प्रशासन ने गुरुवार से हरी सब्ज़ी पहुँचाने के निर्देश की ख़बरें प्रसारित करवायी पर कृषि मंडी अधिकारियों ने कोई पहल नहीं की। आर के कालोनी छोटी पुलिया पर सौ से अधिक लोग सुबह नौ बजे सब्ज़ी के लिये घरों से निकल कर आ गये पर एक घंटे के इंतज़ार के बाद पुलिस के साईरन से घरों में भाग गये।

सराफ सुनील

वार्ता

More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image