Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भोला की गिरफ्तारी से बढ़ सकती हैं लालू की मुश्किलें

भोला की गिरफ्तारी से बढ़ सकती हैं लालू की मुश्किलें

पटना 27 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) महासचिव एवं पूर्व विधायक भोला यादव की आज हुई गिरफ्तारी से पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें ब बढ़ सकती हैं।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा बुधवार को नई दिल्ली से पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने से सबसे ज्यादा राजद अध्यक्ष की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राजद अध्यक्ष के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव के पटना, दरभंगा और नई दिल्ली स्थित ठिकानों पर सीबीआई और आयकर विभाग की कार्रवाई से पार्टी में जहां खलबली मच गई है वहीं लालू परिवार की चिंता भी बढ़ सकती हैं। दरअसल राजद अध्यक्ष और श्री यादव का करीबी रिश्ता रहा है। पूर्व विधायक उस दौर से राजद अध्यक्ष के साथ हैं जब श्री लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री हुआ करते थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक प्रेमरंजन पटेल ने सीबीआई की कार्रवाई को लेकर आज कहा कि श्री यादव सिर्फ राजद अध्यक्ष के करीबी नहीं थे, उनके ओएसडी के पद पर भी थे। राजद अध्यक्ष जब रेल मंत्री के पद पर थे उस समय उनके सारे काम की जानकारी उन्हें (पूर्व विधायक) होती थी। जो बातें राजद अध्यक्ष के बारे में उनके परिवार को मालूम नहीं रहती थीं, वह पूर्व विधायक को जानकारी होती थी। जाहिर है जब मुखिया ही इस महापाप में शामिल रहे हैं तो उनके करीबी कैसे इससे बचे होंगे। अगर सीबीआई ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है, गिरफ्तार किया है तो निश्चित है उनके खिलाफ कुछ जानकारी मिली होगी।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image