Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने शाह से की अतिरिक्त बस्तर बटालियन के गठन की मांग

भूपेश ने शाह से की अतिरिक्त बस्तर बटालियन के गठन की मांग

रायपुर 04 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बस्तर के युवाओं के लिए विशेष भर्ती रैली एवं एक अतिरिक्त बस्तर बटालियन के गठन तथा राज्य को पूर्व में आबंटित सात सीआरपीएफ बटालियनों को राज्य को अतिशीघ्र उपलब्ध कराने की मांग की है।

श्री बघेल ने श्री शाह को आज लिखे पत्र में कहा हैं कि नक्सल उन्मूलन के लिए वर्ष 2018 में गृह मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ के लिए सात अतिरिक्त सीआरपीएफ बटालियन आबंटित की गई थी।इसे दक्षिण बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया जाना था। चयनित स्थानों पर आवश्यक निर्माण कार्य पूर्ण करा लिया गया है, इसलिए पूर्व में आवंटित सात सीआरपीएफ बटालियनों को राज्य को अतिशीघ्र उपलब्ध कराया जाए।

उन्होने पत्र में कहा है कि नक्सल प्रभावित जिलों में दूर संचार सुविधा में वृद्धि हेतु 1028 मोबाइल टावरों की स्थापना की स्वीकृति दी गयी थी, इसके लिए लोकेशनों का चयन कर गृह मंत्रालय को भेजा जा चुका है। टॉवरों की स्थापना जल्द किया जाए, जिसका लाभ आम लोगों के साथ ही सुरक्षा बलों को भी हो सके।

श्री बघेल ने इस पत्र में बस्तर के युवाओं के लिए सेना द्वारा विशेष भर्ती रैली के आयोजन का आग्रह करते हुए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की एक अतिरिक्त बस्तरिया बटालियन के गठन का भी अनुरोध किया है।

साहू

वार्ता

image