Friday, Apr 19 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों की दी कई महत्वपूर्ण सौगातें

भूपेश ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों की दी कई महत्वपूर्ण सौगातें

रायपुर, 15 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 73 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज प्रदेशवासियों को कई महत्वपूर्ण सौगात दी। उन्होंने प्रदेश में एक नए जिले के निर्माण के साथ ही 25 नई तहसीलें भी बनाने की घोषणा की।

राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में श्री बघेल ने एक नया जिला बनाए जाने की घोषणा की। ‘गौरेला- पेण्ड्रा-मरवाही’ के जिले बनने के बाद अब छत्तीसगढ़ 28 जिलों का राज्य बन जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जनजाति को 32 प्रतिशत, अनुसूचित जाति को 13 प्रतिशत तथा अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने की घोषणा की।

वहीं, सरकार की तरफ से गौठान समितियों को प्रतिमाह 10 हजार रूपए की सहायता और लेमरू एलीफेंट रिजर्व बनाने की घोषणा भी इस अवसर पर की गयी। प्रदेश को कुपोषण और एनीमिया से मुक्त कराने गांधी जयंती 2 अक्टूबर से प्रदेश में सुपोषण अभियान के शुभारंभ की घोषणा भी की।

कार्यक्रम में श्री बघेल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। उन्होंने प्रदेश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन और भोजली पर्व की शुभकामनाएं भी दी।

image