Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने सुकमा में योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की

भूपेश ने सुकमा में योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की

सुकमा, 19 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नक्सल समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार विश्वास, विकास और सुरक्षा की रणनीति पर कार्य कर रही है।

श्री बघेल आज यहां योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी हितग्राहियों को योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाएं। सुरक्षा के साथ विकास कार्यो को गति देने का काम भी करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुकमा अंचल में लोगों की आय में वृद्धि करने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। जिले के युवाओं की लिस्टिंग कर उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित करें। शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ देकर युवकों को रोजगार से जोड़ने का प्रयास करें। जिले में फलदार वृक्ष लगाने अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें, ताकि यहां के लोगों को आने वाले समय में आर्थिक लाभ मिल सके।

श्री बघेल ने बैठक में कहा कि पहले के सुकमा और अब के सुकमा में बहुत परिवर्तन हुआ है, अब तो सिलगेर तक बस जाने लगी हैं। बंद स्कूलों को पुनः खोला गया है। राशन दुकानों का सुचारू संचालन हो रहा है। लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इसके साथ ही साथ राज्य सरकार के प्रोत्साहन से लघु वनोपज की ख़रीदी और कृषि के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। उद्योग मंत्री कवासी लखमा, लोक सभा सांसद दीपक बैज और मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी बैठक में उपस्थित थे।

सं नाग

वार्ता

More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image