Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनावी वादे पूरा करने में पूरी तरह विफल है भूपेश सरकार - रमन

चुनावी वादे पूरा करने में पूरी तरह विफल है भूपेश सरकार  - रमन

रायपुर 28 जून(वार्ता)भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राज्य की भूपेश सरकार पर चुनावी वादे पूरा करने में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि 19 माह में ही लोग अपने को ठगा महसूस कर रहे है।

डा.सिंह ने आज मोदी सरकार की दूसरी पाली के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए जहां मोदी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की और उन्हे ऐतिहासिक करार दिया,वहीं राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।उन्होने आरोप लगाया कि यह सरकार झूठ की बुनियाद पर खड़ी है,और इसने जनता से किए चुनावी वादों से अभी से ही किनारा कर लिया है।

उन्होने कहा कि पूर्ण शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आई इस सरकार के लिए शराब अवैध कमाई का एक बड़ा जरिया बन गई है। राज्य में शराब को 30 प्रतिशत अधिक दामों पर सरकारी दुकानों से बेचा जा रहा है। युवाओं को रोजगार देने के वादे को भी यह सरकार भुला चुकी है।पुलिस भर्ती के नतीजे उनकी सरकार में ही आ चुके थे लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर उसे निरस्त कर दिया गया।शिक्षक भर्ती भी निरस्त कर दी गई।

डा.सिंह ने राज्य में आला अफसरों की तैनाती में भारी भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल में इस सरकार का प्रवासी मजदूरों को लेकर रवैया बहुत ही खऱाब रहा है।उऩ्होने कहा कि केन्द्र सरकार ने जिला खनिज निधि(डीएमएफ) की राशि भी कोरोना के लिए खर्च करने की अनुमति दी थी,पर भूपेश सरकार ने उससे कुछ नही किया।डा.सिंह ने यह भी दावा किया कि केन्द्र सरकार ने अलग अलग योजनाओं के मद में राज्य को 700 करोड़ रूपए की राशि दी लेकिन इसका भी सही ढ़ग से इस्तेमाल नही हुआ।

साहू

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image