Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने शिक्षक दिवस पर गुरूजनों को दी शुभकामनाएं

भूपेश ने शिक्षक दिवस पर गुरूजनों को दी शुभकामनाएं

रायपुर 04 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों सहित प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

श्री बघेल ने आज शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर यहां जारी अपने बधाई संदेश में कहा कि यह दिन हमें अपने देश के महान दार्शनिक और पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ.राधाकृष्णन की जन्म जयंती का भी स्मरण कराता है।श्री बघेल ने कहा कि स्वर्गीय डॉ.राधाकृष्णन स्वयं एक विद्वान, चिंतक और प्राध्यापक रहे।उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि राष्ट्र निर्माण और समाज में बेहतर मानव संसाधन के विकास में शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए अनेक नवाचार प्रारंभ किए गए हैं।राज्य सरकार 15 हजार नियमित शिक्षकों की भर्ती कर रही है।महाविद्यालयों में भी लगभग एक हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती की जा रही है।

साहू

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image