Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
राज्य


निहित स्वार्थों के कारण रोकी गयी मेरी गाड़ी : येदियुरप्पा

निहित स्वार्थों के कारण रोकी गयी मेरी गाड़ी : येदियुरप्पा

बेंगलुरु, 24 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि केरल में उनकी गाड़ी निहित स्वार्थों के कारण रोकी गयी थी।

श्री येदियुरप्पा निजी दौरे पर केरल पहुंचे थे जहां मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) समर्थित स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया और डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने कन्नूर जिले में मंगलवार को उन्हें काले झंडे दिखाये और उनकी गाड़ी रोक दी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद शोभा करंदलाजे ने इस घटना को वामपंथी गुंडों का कृत्य करार दिया और श्री येदियुरप्पा को सुरक्षा नहीं मुहैया कराने को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की आलोचना की।

इससे पहले कांग्रेस समर्थित केरल छात्र संघ और युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने श्री येदियुरप्पा के काफिले को काले झंडे दिखाए और पिछले सप्ताह मेंगलुरु में केरल के एक पत्रकार को हिरासत में लिए जाने को लेकर सोमवार को तिरुवनंतपुरम में प्रदर्शन किया।

इस बीच केरल पुलिस ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं को वहां से हटा लिया और करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया। श्री येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा, “केरल मंदिर जाने के दौरान निहित स्वार्थों के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया। मैं ऐसा व्यक्ति हूं, जिसकी शुरू से ही ईश्वर के प्रति असीम श्रद्धा है। यह मेरी निजी यात्रा थी। कुछ लोगों के कारण सभी केरलवासियों को दोष देना गलत है। इस घटना के कारण केरल की गरिमा कम नहीं हुई है।”

शोभित, यामिनी

वार्ता

image