Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
दुनिया


बाइडेन , पैट्रिआर्क ने ओड़िशा रेल दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया

बाइडेन , पैट्रिआर्क ने ओड़िशा रेल दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया

वाशिंगटन, 04 जून (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और मॉस्को एंड ऑल रस के पैट्रिआर्क किरिल ने भारत के ओडिशा राज्य में हुई रेल दुर्घटना पर शनिवार को अपनी संवेदना व्यक्त की।

श्री बाइडेन ने एक बयान में कहा, मैं और मेरी पत्नी जिल बाइडेन भारत में घातक रेल दुर्घटना की दुखद खबर से स्तब्ध है। हमारी प्रार्थनाएं उन लोगों के लिए हैं जिन्होंने इस भयानक घटना में अपने प्रियजनों को खोया है और कई लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि अमेरिका में लोग भारत के लोगों के साथ शोक मना रहे हैं।

श्री पैट्रिआर्क किरिल ने भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए एक पत्र में अपनी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि "भारत के लिए इन शोकाकुल दिनों में, मैं उन सभी के साथ सहानुभूति रखता हूं जिन्होंने इस दुर्घटना में अपने रिश्तेदारों, प्रियजनों और दोस्तों को खो दिया। कृपया उन्हें सांत्वना और समर्थन दें।

भारतीय रेल मंत्रालय के अनुसार शुक्रवार शाम ओड़िशा के बालासोर शहर के पास कोलकाता से चेन्नई जा रही एक यात्री ट्रेन के कई डिब्बे एक मालगाड़ी से टकराने के कारण पटरी से उतर गए और विपरीत ट्रैक पर गिर गए। कुछ देर बाद एक और पैसेंजर ट्रेन उनसे टकरा जाने से कुल 17 डिब्बे पटरी से उतरे और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

दक्षिण पूर्व रेलवे ने शनिवार को कहा कि दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 261 हो गई है। इससे पहले दिन में रेलवे ने कहा था कि टक्कर में 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

जांगिड़

वार्ता/स्पूतनिक

More News
टोंगा में भूकंप के झटके

टोंगा में भूकंप के झटके

24 Apr 2024 | 2:15 PM

वाशिंगटन , 24 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के टोंगा प्रान्त के फंगले'उंगा से 161 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में बुधवार सुबह मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

see more..
अलास्का में मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

अलास्का में मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 1:41 PM

लॉस एंजिलिस, 24 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के अलास्का प्रांत में डगलस डीसी-4 मालवाहक विमानदुर्घटना ग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई।

see more..
image