Friday, Mar 29 2024 | Time 00:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अपराध पर अंकुश के लिए सरकार को जगाने के लिए किया जायेगा बड़ा आंदोलन-बेनीवाल

अपराध पर अंकुश के लिए सरकार को जगाने के लिए किया जायेगा बड़ा आंदोलन-बेनीवाल

जयपुर 03 फरवरी (वार्ता) आल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भरत बेनीवाल ने कहा है कि प्रदेश में बढ़ते अपराधो पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन किया जायेगा और इसके तहत अगले सप्ताह जिला कार्यालयों का घेराव शुरु किया जायेगा।

श्री बेनीवाल ने आज यहां मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस दौरान जिला कलेक्टरों को ज्ञापन दिए जायेंगे। इस दौरान विधायकों को भी ज्ञापन दिए जायेंगे और उनसे इस बारे में पत्र लिखवाये जायेंगे। इसी तरह सांसदों से भी पत्र लिखवाये जायेंगे ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके और वह राज्य में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कोई सख्त कदम उठाये।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पेपर लीक रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के साथ बेरोजगार युवाओं के लिए शीघ्र भर्ती शुरु करनी चाहिए। बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा स्पेशल सेल एवं भर्तियों में पेपर लीक एवं अन्य फर्जीवाड़े से जुड़े अपराधों के लिए फास्ट ट्रैक न्यायालय का गठन किया जाना चाहिए ताकि एक निश्चित समयावधि में संबंधित प्रकरण का उचित निराकरण कर अपराध साबित होने पर आरोपी को दंडित भी किया जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे मामले में रासुका के तहत कार्यवाही की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि साईबर क्राईम के खिलाफ एक बड़ी टीम का गठन करने के साथ सोशल मीडिया पर बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाते हुए शीघ्र उचित कार्यवाही की जानी चाहिए और इसके लिए साईबर सेल में विशेषज्ञों की भर्ती की जानी चाहिए। राजस्थान फारेंशिक टीम का गठन भी करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नशे , बदमाशी एवं अश्लीलता से जुड़े गानों एवं इस संबंध में सोशल मीडिया पर गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग की समस्त भर्तिया लिखित माध्यम से हो, क्योंकि मैरिट आधार पर भर्तियां कराने से भर्ती माफिया फर्जी डिग्री द्वारा फर्जी अभ्यर्थियों को नौकरी लगा देते हैं। ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

इस अवसर पर पूर्व प्रशासनिक अधिकारी एवं समाजसेवी राधेराम गोदारा ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर शीघ्र नियंत्रण पाया जाना चाहिए ताकि युवाओं को नई दिशा देकर इस दलदल में प्रवेश करने से रोका जा सके। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि जब तक इन मामलों में नियमों को कठोरता से लागू नहीं करेंगे और समय रहते अपराध को नियंत्रण नहीं किया गया तो बाद में इस पर नियंत्रण पाना मुश्किल हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि हम लोग युवाओं को साथ लेकर 33 जिलों में अभियान चलायेंगे और जिला मुख्यालयों पर धरना देंगे। उन्होंने बताया कि 45 दिन जिलों में फिरेंगे।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image