Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार विधानसभा चुनाव : ओवैसी और देवेंद्र यादव ने बनाया यूडीएसए गठबंधन

बिहार विधानसभा चुनाव : ओवैसी और देवेंद्र यादव ने बनाया यूडीएसए गठबंधन

पटना 19 सितंबर (वार्ता) बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में सांसद असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और देवेंद्र यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल ने यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सेकुलर एलायंस (यूडीएसए) गठबंधन के तहत मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है ।

एआईएमआईएम के अध्यक्ष श्री ओवैसी तथा समाजवादी जनता दल के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने शनिवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि बिहार में एक नया गठबंधन बना है। इस गठबंधन का नाम यूडीएसए रखा गया है। इस गठबंधन को वृहद रूप देने के लिए अन्य दलों से बात चल रही है।

श्री ओवैसी ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा उनकी पार्टी को वोट कटवा कहे जाने पर कहा कि जो लोग ऐसा कहते हैं वह वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हुए हादसे को जरा याद कर लें। मुस्लिम मतदाताओं पर किसी का अधिकार नहीं चलता। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कोई मुस्लिम मतदाताओं पर किस हैसियत से दावा करता है यह उनकी समझ से परे है।

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि वह किसी धर्म की राजनीति नहीं करते। उन पर जो इस तरह का आरोप लगाया जाता है वह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने मुख्य विपक्षी राजद की ओर से उनकी पार्टी को भाव नहीं दिए जाने पर शायराना अंदाज में कहा कि हम तो ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार हैं लेकिन बिहार की जनता देख रही है कि कौन कौन किसको भाव दे रहा है।

श्री ओवैसी ने अलकायदा के नौ संदिग्धों की हुई गिरफ्तारी के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तारी की है। जांच एजेंसी पता लगा रही है कि वे लोग कौन है, जांच से स्पष्ट हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्ष अपना कर्तव्य नहीं निभा रहा है। प्रदेश में तीन दशक से चीनी और जूट मिलें बंद पड़ी हैं तथा इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं। बिहार में बेरोजगारी अधिक है, जिससे रोजगार के लिए मजदूर पलायन करने को विवश हैं।

उपाध्याय शिवा

वार्ता

image