Tuesday, Dec 1 2020 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के एरिजोना प्रांत ने भी की बिडेन की जीत की पुष्टि
  • समझौते का पालन नहीं कर रहा है तालिबान : अमेरिका
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लोजपा के टिकट पर दिनारा से लड़ेंगे चुनाव

बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लोजपा के टिकट पर दिनारा से लड़ेंगे चुनाव

पटना 06 अक्टूबर (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष और कद्दावर नेता राजेंद्र सिंह जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से तालमेल के बाद दिनारा विधानसभा सीट पार्टी को नहीं मिलने पर इस क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

श्री सिंह ने मंगलवार को यहां ‘यूनीवार्ता’ से बातचीत में कहा कि दिनारा क्षेत्र की जनता के दबाव में वह इस क्षेत्र से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। क्षेत्र के लोग उनपर चुनाव लड़ने के लिए पुरजोर दबाव बनाए हुए हैं। लोगों के बेशुमार प्यार को वह दरकिनार नहीं कर सकते। ऐसे में उन्होंने हर हाल में इस क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। इस संबंध में लोजपा से बात भी हो गई है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और भाजपा के बीच सीटों के तालमेल के तहत यह सीट जदयू के खाते में चली गई है। इस क्षेत्र से जदयू के मौजूदा विधायक और मंत्री जय कुमार सिंह को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। वर्ष 2015 में भाजपा जब जदयू से अलग होकर विधानसभा चुनाव मैदान में उतरी थी तब भी इस सीट से श्री राजेंद्र सिंह ही भाजपा के उम्मीदवार थे और वह जदयू प्रत्याशी श्री जय कुमार सिंह से लगभग 2700 वोट से हार गए थे।

श्री राजेंद्र सिंह वर्ष 1983 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ गए थे। वर्ष 2004 में वह भाजपा से जुड़े और उन्होंने वाराणसी में संगठन मंत्री का दायित्व संभाला। इसके बाद वर्ष 2013 में झारखंड के प्रदेश संगठन महामंत्री बने।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image