Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार का बजट 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का रोडमैप : सुशील

बिहार का बजट 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का रोडमैप : सुशील

पटना 22 फरवरी (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नये वित्त वर्ष के लिए आज पेश किये गये बजट को प्रदेश में बीस लाख युवाओं को रोजगार देने का रोडमैप बताया और कहा कि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

पूर्व वित्त मंत्री श्री मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया कि बिहार के वित्त वर्ष 2021-22 के बजट में शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमिता पर खास जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार 20 लाख युवाओं को रोजगार देने के रोडमैप पर काम करेगी।

श्री मोदी ने कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) और पॉलिटेक्निक संस्थानों को जोड़ने और हर जिले में एक मेगास्किल सेंटर खोलने की घोषणा उत्साह जगाने वाली है। उन्होंने कहा कि राज्य के वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद का बजट युवाओं और किसानों को समर्पित है।

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि बिहार के दो लाख 18 हजार 303 करोड़ रुपये के बजट में सबसे ज्यादा 21.94 फीसद राशि शिक्षा विभाग को दी गई। उन्होंने कहा कि ग्रामीण कार्य, ग्रामीण विकास और कृषि विभाग मिला कर कुल बजट की 26.62 प्रतिशत राशि ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च करने का प्रस्ताव राज्य के गांवों का तेज विकास सुनिश्चित करने वाला है।

श्री मोदी ने कहा कि इस वार्षिक बजट से बिहार की ग्रामीण अर्थव्यवस्था समृद्ध होगी और किसानों की आय बढेगी। उन्होंने कहा कि राजकोषीय घाटा मात्र 1. 21 प्रतिशत रखा गया है। वित्त मंत्री ने कोई नया कर प्रस्ताव न देकर बड़ी राहत दी है।

सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image