Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जनता की नाराजगी का असर दिखेगा बिहार चुनाव मे : शिवपाल

जनता की नाराजगी का असर दिखेगा बिहार चुनाव मे : शिवपाल

इटावा 31 अक्टूबर (वार्ता) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि देश की जनता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस समय नाराज दिख रही है जिसका असर बिहार चुनाव मे नतीजे के तौर पर दिखने की पूरी संभावनाए है ।

सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वी जयंती पर प्रसपा अध्यक्ष ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पत्रकारो से बातचीत में कहा कि देश के आजाद होने के बाद अगर देश की कमान सरदार पटेल के हाथों होती तो आज देश की तस्वीर कुछ और होती । बेशक सरदार पटेल देश के गृहमंत्री रहे है लेकिन उनका कद इससे भी बढा हो सकता था ।

उन्होने कहा कि उनकी सोच देश को अग्रदेश बनाने की थी लेकिन केवल गृहमंत्री पद पर रहते हुए ऐसा संभव नही था अगर देश की शीर्ष बागडोर पटेल के हाथो मे रही होती तो निश्चित है कि देश का आग मिजाज कुछ और ही अलग सा होता ।

उन्होने कहा कि इस समय भारतीय जनता पार्टी से देशवासियो मे खासी नाराजगी देखी जा रही है इसलिए ऐसा माना जा सकता है कि इस नाराजगी का असर बिहार चुनाव में भाजपा को उठाना पडे है।

इटावा मे सरदार पटेल की यह प्रतिमा साल 17 अक्टूबर 2002 स्थापित की गई थी। इस प्रतिमा की स्थापना के बाद ही पक्का तालाब चौराहे का नाम बदल कर पटेल चौराहा कर दिया गया है । इस प्रतिमा की स्थापना के बीच शहर के पुरबिया टोला मे पटेल जाति से जुडे हुए लोगो की बसाहट है ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
image