Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार सरकार का ऐलान, हर इच्छुक प्रवासियों को लाया जाएगा वापस

बिहार सरकार का ऐलान, हर इच्छुक प्रवासियों को लाया जाएगा वापस

पटना 17 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश के विभिन्न हिस्सों में लॉक डाउन के कारण फंसे प्रवासियों को आज भरोसा दिलाया कि जो भी मजदूर अपने प्रदेश आने को इच्छुक हैं उन सब को वापस लाया जाएगा ।

सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार, स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह एवं अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति की लगातार उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आज समीक्षा के क्रम में कहा कि लॉक डाउन के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे जो भी प्रवासी मजदूर बिहार आने को इच्छुक हैं, उन सभी को वापस लाया जाएगा । किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। सभी धैर्य रखें और सुरक्षित रहें ।

सूचना सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार पूरी क्षमता के साथ सभी इच्छुक प्रवासी मजदूरों को जल्द से जल्द बिहार वापस लाने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही लोगों से अपील कर चुके हैं कि किसी को छुपकर, पैदल या माल वाहक वाहनों से आने की जरूरत नहीं है। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि लोग सड़क, रेल पटरी और ट्रकों के जरिये आवाजाही न करें । ऐसे लोगों को स्थानीय थाने की मदद से उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image