Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ठंड की गिरफ्त में बिहार, अलर्ट जारी

ठंड की गिरफ्त में बिहार, अलर्ट जारी

पटना 28 दिसंबर (वार्ता) पश्चिमी विक्षोभ के कारण भीषण ठंड की चपेट में आए बिहार में पिछले तीन-चार दिन से जन-जीवन जहां अस्त-व्यस्त हो गया वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि पटना समेत बिहार के 38 जिलों के लिए आज से कल तक ठंड का ऑरेंज अलर्ट तथा सोमवार को येलो अलर्ट जारी किया है। इसके तहत सभी जिलों में भीषण ठंड पड़ने की संभावना है। इस दौरान तापमान में लगातार गिरावट होने संभावना जताई गई है। अलर्ट के तहत जिला प्रशासन को भीषण ठंड से उत्पन्न परिस्थिति से निपटने के लिए कारगर उपाय करने को कहा गया है।

विभाग के अनुसार, 28 और 29 दिसंबर 2019 को पटना के अलावा पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सासाराम, सीवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया, जमुई, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद अरवल, गया, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय और पूर्णिया जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही इन सभी जिलों में 30 दिसंबर के लिए ठंड का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान अधिकतम तापमान 14 से 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ से 10 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना जताई गई है।

सूरज उपाध्याय

जारी (वार्ता)

image