Friday, Mar 29 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्री दास ने कहा कि सरकार बनने के बाद आम जनता की सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए राज्य में 15 हजार पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की गई है। राज्य में अपराध मुक्त व्यवस्था लागू करना सरकार की प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि ज्ञान आधारित युग में पुलिस को भी तकनीक का भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य एवं देश में साइबर अपराध चुनौती के तौर पर उभर रहा है। इन चुनौतियों से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न चिन्हित स्थानों पर साइबर थाने भी बनवाये गये हैं। साइबर अपराध को आधुनिक तकनीक अपनाकर ही खत्म किया जा सकेगा। पुलिस विभाग अपने मानव संसाधन को दक्षता आयुक्त बनाएं ताकि वे साइबर क्राइम का मुंहतोड़ जवाब दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में अमन चैन रहे इसके लिए सभी चिन्हित चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।
श्री दास ने कहा कि राज्य सरकार शहीद हुए पुलिसकर्मियों के वैसे परिवार अथवा आश्रितों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध करवा रही है, जो आवासहीन हैं। उन्होंने कहा कि महिला पुलिसकर्मी एवं पुरुष पुलिसकर्मियों के आवासन एवं अन्य सुविधा के लिए अलग-अलग बैरक का निर्माण कराया जा रहा है। महिला पुलिस कर्मियों के लिए आवासन के लिए कुल 28 स्थानों में महिला बैरक का निर्माण कराया जा चुका है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image