Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार को अपने दिये गये उस बयान पर खेद व्यक्त करते हुए तत्काल इसे वापस लेना चाहिए । पार्टी समानता एवं समरसता की भावना को बल प्रदान करने के लिए महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्र्यतिथि 28 नवम्बर को ’ उंच-नीच मानसिकता विरोध दिवस ’ के रूप में मनायेगी तथा उस दिन बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे ।
श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार में लगातार गिरती जा रही कानून व्यवस्था का परिणाम है कि रालोसपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है । राज्य में हत्या,लूट,बलात्कार और अपहरण की घटनाऐं आये दिन प्रतिवेदित हो रही हैं । पार्टी के बक्सर, सीवान, भागलपुर, सहरसा ,वैशाली, मोतिहारी ,पालीगंज , खगौल और मधुबनी में नेताओं की हत्याएं हुई है जो काफी दुखद है । सरकार को तत्काल विधि-व्यवस्था बहाल करने के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए ।
रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि 10 नवम्बर को संवैधानिक अधिकारों की मांगों को लेकर शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं पर पुलिस की ओर से बरबर लाठी चार्ज किया गया । इस लाठी चार्ज में कई महिलाएं और राहगीरों को भी गंभीर चोटे आयी । प्रदर्शन में संगठन से जुडे कार्यकर्ताओं को भी निशाना बनाया गया । उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की की लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये ।
उपाध्याय सूरज राम
वार्ता
image