Friday, Apr 19 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार को 30 वर्ष तक ठगने वाली नहीं बल्कि रोजगार देने वाली सरकार चाहिए : कुशवाहा

बिहार को 30 वर्ष तक ठगने वाली नहीं बल्कि रोजगार देने वाली सरकार चाहिए : कुशवाहा

पटना 24 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार में ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट (जेडीएसएफ) के मुख्यमंत्री पद के दावेदार उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पंद्रह वर्ष वाली राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और 15 साल वाली नीतीश कुमार की सरकार ने लोगों को केवल ठगा है इसलिए इस बार शिक्षा तथा रोजगार देने वाली सरकार चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री कुशवाहा ने यहां रालोसपा का घोषणा पत्र जारी करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 15 वर्ष और वर्तमान में 15 वर्षों में सत्ता में रहकर लोगों ने बिहार के साथ अन्याय किया है। पिछले 30 वर्ष में बिहार में विकास को लेकर हमेशा से ही अनिश्चितता का माहौल रहा है। उन्होंने पार्टी के घोषणा पत्र को वचन पत्र बताया।

श्री कुशवाहा ने प्रदेश के लोगों से बेहतर शिक्षा और ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने का वादा किया। वचन पत्र में 25 वादे किए गए हैं, जिनमें नौजवानों को रोजगार, विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा, किसानों को अच्छी आमदनी और खुशहाली, शोषित, वंचित एवं पीड़ितों को त्वरित सुनवाई तथा न्याय दिलाना शामिल है।

रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि यदि उनके नेतृत्व में सरकार बनती है तो पटना का नाम बदलकर पाटलिपुत्र किया जाएगा। पाटलिपुत्र का ऐतिहासिक महत्व है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नवोदय विद्यालय केंद्र सरकार चलाती है उसी तर्ज पर बिहार के सभी जिले में एक-एक विद्यालय बनाया जाएगा, जहां गरीबों के बच्चों को शिक्षा और भोजन की मुफ्त व्यवस्था होगी।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image