Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लोगों की उम्मीदों का ध्यान रखना बिहार पुलिस का परम दायित्व : नीतीश

लोगों की उम्मीदों का ध्यान रखना बिहार पुलिस का परम दायित्व : नीतीश

पटना 06 फरवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राज्य के लोगों की उम्मीदों का पूरा ख्याल रखना पुलिस का परम दायित्व बताया और कहा कि सरकार पुलिस को सभी संसाधन उपलब्ध कराने के साथ ही उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और आगे भी यह तत्परता कायम रहेगी।

श्री कुमार ने यहां नवनिर्मित सरदार पटेल भवन में थानों के लिए खरीदे गये 1001 वाहनों को हरी झंडी को रवाना करने के बाद बिहार पुलिस की गौरवगाथा का बखान करने वाले कॉफी टेबल बुक क विमोचन किया। इसके बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि पुलिस की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार सभी प्रकार के संसाधन पूरी मुश्तैदी के साथ मुहैया कराने के लिए हर समय तत्पर है। ऐसे में लोगों की उम्मीदों का पूरा ख्याल रखना पुलिस का परम दायित्व है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कॉफी टेबल बुक में बिहार पुलिस के इतिहास और पुलिसकर्मियों के योगदान को बेहतर तरीके से उल्लिखित किया गया है, जो भी इसे देखेगा उसे बिहार पुलिस के योगदान के विषय में जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि 12 अक्टूबर 2018 को सरदार पटेल भवन का उद्घाटन किया गया। राज्य सरकार ने विषिष्ट डिजाइन के आधार पर इस भवन का निर्माण कराया जो भूकंपरोधी है। उन्होंने कहा कि इसके मेंटेनेंस के लिए टेंडर किया गया है क्योंकि बड़ी संख्या में लोग यहां आयेंगे। इससे एक्टिविटी ज्यादा होगी, ऐसी स्थिति में इस भवन का रखरखाव होना आवश्यक है।

सूरज उपाध्याय

जारी (वार्ता)

image