Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केंद्र सरकार की प्राथमिकता में होने से ही बदल रही है बिहार की तस्वीर : नड्डा

केंद्र सरकार की प्राथमिकता में होने से ही बदल रही है बिहार की तस्वीर : नड्डा

पटना 05 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने आज कहा कि केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता पर बिहार रहा है और इसी का नतीजा है कि प्रदेश की तस्वीर बदली है।

श्री नड्डा ने यहां बिहार भाजपा के संस्थापक शीर्ष नेताओं में से एक और पार्टी के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में बिहार रहा है और रहेगा। पहले बिहार की स्थिति कैसी थी यह किसी से छुपी नहीं है लेकिन अब प्रदेश की तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि पहले पटना से मोतिहारी सड़क मार्ग से जाने में छह से सात घंटे लगा करते थे लेकिन अब तो ढाई घंटे में ही लोग पहुंच जा रहे हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि भारत आगे बढ़ रहा है तो बिहार भी प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। पहले और अब के बिहार में काफी अंतर है। पटना में मेट्रो रेल पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की दूसरी शाखा दरभंगा में बनकर रहेगी। इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। बिहार को आठ नए मेडिकल कॉलेज दिए गए हैं। इसी तरह केंद्र प्रायोजित कई योजनाएं चल रही है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image