Friday, Mar 29 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के छात्र जयप्रकाश कुमार साहू मंगलवार को करेंगे संसद को संबोधित

बिहार के छात्र जयप्रकाश कुमार साहू मंगलवार को करेंगे संसद को संबोधित

दरभंगा 08 मई (वार्ता) बिहार के प्रतिष्ठित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के छात्र जयप्रकाश कुमार साहू प्रदेश के प्रतिनिधि छात्र के रूप में मंगलवार को संसद को संबोधित करेंगे।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने स्थानीय सीएम कॉलेज, दरभंगा के स्नातकोत्तर के छात्र जयप्रकाश कुमार साहू को सोमवार को दिल्ली विदा करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने जयप्रकाश से अपने विश्वविद्यालय, मिथिला एवं बिहार का नाम रोशन करने का आह्वान किया। उन्होंने संसद को संबोधित करने के लिए पूरे बिहार से एकमात्र जयप्रकाश के चयन को विश्वविद्यालय की बड़ी उपलब्धि बताया।

इस अवसर पर कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर एसपी सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय द्वारा छात्र-छात्राओं को न केवल पाठ्यक्रम तक ही सीमित रखा जा रहा है बल्कि उनके अंदर जो बौद्धिक क्षमता है, उसे भी राष्ट्रीय फलक पर स्थापित करने का सफल प्रयास किया जा रहा है। उसी का परिणाम है कि चन्द्रधारी मिथिला महाविद्यालय (सीएम कॉलेज) के एनएसएस स्वयंसेवक जयप्रकाश मंगलवार को संसद को संबोधित करेंगे। यह विश्वविद्यालय परिवार के साथ ही पूरे मिथिलांचल के लिए गौरव का क्षण है।

उल्लेखनीय है कि गुरू रवीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती के अवसर पर पार्लियामेंट रिसर्च एंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट फॉर डेमोक्रेसी, लोकसभा सचिवालय द्वारा सेंट्रल हॉल ऑफ़ पार्लियामेंट, दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में 09 मई, 2023 को जयप्रकाश कुमार साहू गुरू रवीन्द्रनाथ टैगोर पर अपना संबोधन देंगे। जयप्रकाश का चयन 27 अप्रैल को विश्वविद्यालय स्तरीय चयन प्रतियोगिता के माध्यम से हुआ।

एनएसएस के विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ. विनोद बैठा ने बताया कि संसद को संबोधित करने के लिए मिथिला विश्वविद्यालय के छात्र का चयन विश्वविद्यालय एवं मिथिला के लिये गर्व की बात है। पूरे बिहार से एकमात्र मिथिला विश्वविद्यालय के स्वयंसेवक संसद को संबोधित करेंगे।

सं. सूरज

वार्ता

image