Friday, Apr 19 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में अरुण जेटली के जन्मदिन पर होगा राजकीय समारोह :नीतीश

बिहार में अरुण जेटली के जन्मदिन पर होगा राजकीय समारोह :नीतीश

पटना 31 अगस्त (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के विकास में दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के सहयोग का स्मरण करते हुये आज कहा कि प्रदेश में उनकी प्रतिमा बनाये जाने के साथ ही हर वर्ष उनके जन्मदिन को राजकीय समारोह के रूप में मनाया जाएगा।

श्री कुमार ने यहां श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में स्व. जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सभा को संबोधित करते हुये कहा कि उनके निधन से बिहार ही नहीं पूरे देश को नुकसान हुआ है। उनकी स्मृति हमेशा बरकरार रहेगी। वह चाहते हैं कि स्व.जेटली के स्वभाव और उनके काम करने की शक्ति को सभी याद रखें और उनके बताये मार्ग का अनुसरण करें, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने जो प्रेरणा दी है उससे सदैव उनके प्रति मन में श्रद्धा बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि स्व. जेटली की बिहार में प्रतिमा लगाई जायेगी और उनके जन्मदिवस को हर वर्ष राजकीय समारोह के रूप में मनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ वर्षों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी लेकिन इसका उनकी स्मरण शक्ति पर कोई फर्क नहीं पड़ा था। वह एक-एक बात याद रखते थे। कभी उनको परेशान नहीं देखा। ऐसे गुण वाले कम ही व्यक्ति होते हैं। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि इस धरती पर जो आया है, सबको जाना है लेकिन कब जाना है, यह पता नहीं।

श्री कुमार ने कहा कि स्व.जेटली को केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में या वर्तमान सरकार में जो भी जिम्मेवारी मिली, उसका उन्होंने कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। उन्होंने कहा कि उनसे उन्होंने सीखा है कि किसी भी तरह के मतभेद का बातचीत के जरिये समाधान निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा, “ जेटली जी के निधन से मुझे बहुत तकलीफ हुई है। उन्होंने बिहार के लिए जो सहयोग किया है, उसे हम नहीं भूल सकते।”

(संपादक, कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें)

सूरज शिवा

वार्ता

image