Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार : मंत्री की टिप्पणी से हुआ हंगामा, विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

बिहार : मंत्री की टिप्पणी से हुआ हंगामा, विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

पटना 24 फरवरी (वार्ता) बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी के भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) पर की गई टिप्पणी से विपक्ष के हंगामे से आज भोजनावकाश के बाद विधानसभा की कार्यवाही कल पूर्वाह्न गयारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा में बुधवार को भोजनावकाश के बाद की कार्यवाही शुरू होते ही भाकपा-माले समेत अन्य विपक्षी सदस्यों ने भोजनावकाश पूर्व भाकपा-माले के महबूब आलम के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से वृद्धा पेंशन लाभुकों की समस्या पर जवाब के दौरान मंत्री श्री सहनी द्वारा की गई टिप्पणी का जबरदस्त विरोध किया। श्री आलम ने कहा कि ऑनलाइन सेवा प्रारंभ होने के बाद से पूर्व में वृद्धा पेंशन प्राप्त कर चुके लाभुकों को पेंशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

श्री आलम ने सरकार से शिविर आयोजित कर लाभुकों को वृद्धा पेंशन देने की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने की मांग की। उनकी मांग को श्री सहनी ने अस्वीकार करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष नकद अंतरण (डीबीटी) प्रणाली पारदर्शी है और इससे बिचौलियों पर लगाम लगाने में मदद मिली है। उन्होंने भाकपा-माले पर आरोप लगाया कि वह इस मांग की आड़ में उसके छुपे उद्देश्य समझते हैं।

शिवा

जारी (वार्ता)

image