Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य


पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रियान्वयन के लिए बिलासपुर देश का अव्वल जिला

पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रियान्वयन के लिए बिलासपुर देश का अव्वल जिला

नयी दिल्ली/रायपुर 22 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन में देश में सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर राष्ट्रीय पुरस्कार की पात्रता हासिल किया है।

कृषि मंत्रालय ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दो वर्ष पूर्ण होने पर इसके क्रियान्वयन को लेकर देश में श्रेष्ठ प्रदर्शन वाले वाले राज्यों एवं जिलों का चयन किया गया है। छत्तीसगढ़ का बिलासपुर जिला किसानों के आधार प्रमाणीकरण एवं लाभान्वित करने के मामले में देश का अव्वल जिला रहा है।

नयी दिल्ली में कृषि अनुसंधान परिषद के एपी शिन्दे हॉल में 24 फरवरी को आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम में बिलासपुर जिले को इस सम्मान से नवाजा जाएगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने इस उपलब्धि को प्रदेश का गौरव बताते हुए इसके लिए किसानों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। श्री बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार कृषक कल्याण के क्षेत्र में पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम कर रही है। राज्य की खेती-किसानी और किसानों को समृद्ध बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। राष्ट्रीय स्तर पर मिला यह सम्मान इस बात का प्रतीक है कि छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण के क्षेत्र में देश का रोल मॉडल बनने की ओर अग्रसर है।

उल्लेखनीय है कि बिलासपुर इससे पूर्व जल संरक्षण मामले में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान प्राप्त कर चुका है। नदियों के संरक्षण एवं पुनरोद्धार के लिए वर्ष 2019 में बिलासपुर जिले को नेशनल वॉटर अवार्ड मिला था।

टंडन.संजय

वार्ता

More News
कश्मीर में 15 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा, भेजा जेल

कश्मीर में 15 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा, भेजा जेल

24 Apr 2024 | 2:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी में मादक पदार्थ की तस्करी में शामिल 15 तस्करों पर स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम में अवैध तस्करी की रोकथाम (पीआईटी एनडीपीएस) के तहत पकड़ा है।

see more..
शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो की मौत, 20 घायल

शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो की मौत, 20 घायल

24 Apr 2024 | 2:24 PM

शाहजहांपुर 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र में ग्रामीणो से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए।

see more..
image