Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिलासपुर महापौर रामशरण यादव कांग्रेस से निलंबित

बिलासपुर महापौर रामशरण यादव कांग्रेस से निलंबित

बिलासपुर 10 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने बिलासपुर नगरनिगम के महापौर रामशरण यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में जारी नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

पार्टी के प्रभारी महासचिव (संगठन) मलकीत सिंह गैटू ने अपने निलंबन आदेश में कहा है कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी संगठन के खिलाफ अनर्गल वार्तालाप करते हुए पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के कारण जारी कारण बताओ नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के आदेशानुसार महापौर रामशरण यादव को तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जाता है।

गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेसी विधायक अरूण तिवारी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में श्री यादव के साथ वार्तालाप का ऑडियो क्लिप पेश किया था। ऑडियो में विधानसभा चुनाव में टिकटों को लेकर लेनदेन समेत अन्य आरोप लगाये गये थे।

श्री यादव ने हालांकि ऑडियो क्लिप में इस तरह की बातें किये जाने के आरोप को खारिज किया था और अपने को पार्टी के प्रति अनुशासित और निष्ठावान बताया था।

ऑडियो के वायरल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने इसे गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को श्री यादव को नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था।

अशोक.संजय

वार्ता

image