Monday, Sep 24 2018 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान बाहर, बंगलादेश-पाकिस्तान में होगा सेमीफाइनल
  • कांगो में विद्रोहियों के हमले में 14 नागरिक मारे गये
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
दुनिया Share

आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष की अपील के साथ बिम्सटेक सम्मेलन शुरू

आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष की अपील के साथ बिम्सटेक सम्मेलन शुरू

काठमांडू, 30 अगस्त (वार्ता) ‘बंगाल की खाड़ी’ क्षेत्र में शांति एवं समृद्धि के लिए प्रयास करने तथा आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष की मेजबान देश नेपाल की पुरजोर अपील के साथ गुरुवार को यहां चौथे बिम्सटेक सम्मेलन का आगाज हुआ।

नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कहा कि बिम्सटेक जैसे क्षेत्रीय समूह की सफलता निर्बाध संपर्क बनाये रखने पर निर्भर करेगी। बिम्सटेक के अध्यक्ष श्री ओली ने विश्वास का माहौल बनाने और सभी के लिए समान अवसर उपलब्ध कराने पर जोर दिया।

उन्होंने लोगों के बीच संबंध मजबूत करने और व्यापार बढ़ाने को अत्यंत अहम करार देते हुए कहा, “हमें इसके साथ ही साहसिक कदम उठाने पड़ेंगे।”

श्री ओली ने कहा, “चौथे बिम्सटेक सम्मेलन का विशेष महत्व है, क्योंकि यह ऐसे समय पर हो रहा है जब दुनिया हमारी एकजुटता की ओर टकटकी लगाये देख रही है। हम यहां इस क्षेत्र को शांतिपूर्ण एवं समृद्ध बनाने के लिए इकट्ठे हुए हैं।”

उन्होंने क्षेत्रीय सहयोग को रेखांकित करते हुए कहा, “अब कार्रवाई करने और वायदे को परिणाम में तब्दील करने का उचित वक्त आ गया है।”

बिम्सटेक समूह में सदस्य देशों में दक्षिण एशिया के पांच देश - बंगलादेश, भूटान, भारत, नेपाल अौर श्रीलंका तथा दक्षिण पूर्व एशिया के दो देश- म्यांमार अौर थाईलैंड शामिल हैं।

श्रवण सुरेश

वार्ता

More News

गुआम में भूकंप के तेज झटके

23 Sep 2018 | 3:50 PM

 Sharesee more..

23 Sep 2018 | 2:30 PM

 Sharesee more..
चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता  रद्द की

चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता रद्द की

23 Sep 2018 | 10:40 AM

शंघाई 23 सितम्बर (रायटर) चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता रद्द कर दी है। अमेरिका ने चीन के रूस से लड़ाकू जेट विमान और मिसाइल खरीदने के कारण उसकी एक सैन्य एजेंसी को प्रतिबंधित कर दिया है जिससे नाराज होकर चीन ने अमेरिकी राजदूत को तलब किया है और सैन्य समझौता रद्द करने की घोषणा की है।

 Sharesee more..
image