Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
भारत


देश के अनेक राज्यों में बर्ड फ्लू के मामलों में बढ़ोत्तरी

देश के अनेक राज्यों में बर्ड फ्लू के मामलों में बढ़ोत्तरी

नयी दिल्ली,17 जनवरी(वार्ता) देश के अनेक राज्यों में कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है इनमें महाराष्ट्र , मध्यप्रदेश , गुजरात, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली भी शामिल है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के लातूर, परभणी, नांदेड , पुणे, शोलापुर, यवतमाल, अहमदनगर, बीड, रायगढ़, मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले, गुजरात के सूरत, नावासारी , नर्मदा , उत्तराखंड के देहरादून और उत्तर प्रदेश के कानपुर में बर्ड फ्लू के मामले दर्ज किए गए हैं।

इसके अलावा दिल्ली के नजफगढ़ और रोहिणी में भूरा उल्लू और अन्य पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि की गई है।

मत्स्य , और पशु पालन विभाग ने बताया कि देश के बर्ड फ्लू प्रभावित जिलों में स्थिति पर निगरानी के लिए केन्द्रीय टीमों को भेजा गया है और वे शोध कार्य कर रही हैं।

मंत्रालय की ओर से जारी एक आधिकारिक वक्तव्य में बताया गया कि राज्यों को पॉल्ट्री और अन्य उत्पादों पर बैन करने के अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा गया है ताकि गैर संक्रमित राज्यों तथा क्षेत्रों से पॉल्टी उत्पादों को लाने की अनुमति दी जा सके।

इसमें यह भी कहा गया है कि चिकन और अंडों का उपभोग किसी भी तरह हानिकारक नहीं है और लोगों को आधारहीन बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। इस तरह की बातों का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।

जितेन्द्र

वार्ता

More News
देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

23 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़काऊ और ध्यान भटकाने वाले बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं का मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हों लेकिन सच यह है कि उनकी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हुआ है।

see more..
अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

23 Apr 2024 | 9:55 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए आज कहा कि अहंकारी सत्ता असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों को भड़काने में लगी है लेकिन जनता इस साजिश को समझती है।

see more..
दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही  आईएमए पर भी उठाए सवाल

दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही आईएमए पर भी उठाए सवाल

23 Apr 2024 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दवाओं के 'भ्रामक' मामले में पतंजलि आयुर्वेद के साथ-साथ इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पर भी सवाल उठाए हैं और उसे अपने अंदर भी झांकने की नसीहत दी है।

see more..
मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

23 Apr 2024 | 8:37 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के नए संस्करण का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस मिसाइल का परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वाधान में किया गया।

see more..
image