Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


बहुमुखी प्रतिभा के धनी है जॉन अब्राहम

बहुमुखी प्रतिभा के धनी है जॉन अब्राहम

 मुंबई 16 दिसंबर(वार्ता) मॉडलिंग की दुनिया से अपने करियर की शुरूआत करने वाले जॉन अब्राहम का नाम बॉलीवुड में एक ऐसी शख्सियत के रूप में लिया जाता है जिन्होंने न सिर्फ अभिनय से बल्कि फिल्म निर्माता के रूप में भी अपनी खास पहचान बनायी है। 17 दिसंबर 1972 को केरल में जन्में जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की।इसके बाद उन्होंने कुछ विज्ञापन फिल्मों में भी काम किया1 जॉन अब्राहम ने अभिनेता के रुप में अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म जिस्म से की।इस फिल्म में उनका किरदार ग्रे शेड्स लिये हुये था बावजूद वह दर्शकों की सहानुभूति पाने में सफल रहे। महेश भट्ट निर्मित फिल्म जिस्म 2 में जॉन की जोड़ी विपाशा बसु के साथ काफी पसंद की गयी।फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी ।इसके साथ हीं जॉन को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता के लिये फिल्म फेयर द्वारा नामांकित किया गया।वर्ष 2004 में जॉन और विपाशा की जोड़ी वाली फिल्म एतबार प्रदर्शित हुयी लेकिन दर्शकों द्वारा नकार दी गयी। वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म धूम जॉन अब्राहम के सिने करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शामिल है।यश राज बैनर तले बनी इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने एक बार फिर से नेगेटिव किरदार निभाया।इस फिल्म में जॉन ने जबरदस्त बाइक स्टंट दृश्य कर दर्शकों को रोमांचित कर दिया।फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी साथ हीं उन्हें सर्वश्रेष्ठ नेगेटिव किरदार के लिये फिल्म फेयर द्वारा नामांकित किया गया।


         वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म गरम मसाला में जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।वर्ष 2006 में जॉन अब्राहम की फिल्म जिंदा प्रदर्शित हुयी।इस फिल्म में भी जॉन ने नेगेटिव किरदार निभाया, हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिख सकी लेकिन जॉन इसे अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक मानते है। वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म दोस्ताना जॉन के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार की जाती है।करण जौहर निर्मित फिल्म दोस्ताना समलैंगिकता पर बनायी गयी फिल्म थी।इस फिल्म में जॉन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म विक्की डोनर के जरिये जॉन अब्राहम ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया।इस फिल्म के जरिये जॉन ने स्पर्म डोनेशन जैसे संजीदा विषय को दर्शकों के सामने पेश किया।फिल्म में आयुष्मान खुराना और यामी गौतम ने मुख्य भूमिकायें निभायी थी।इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार समेत कई पुरस्कारो से सम्मानित किया गया। वर्ष 2013 में जॉन अब्राहम की रेस 2 और शूट आउट एट बडाला जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी।रेस 2 में जहां जॉन ने अपने नेगेटिव किरदार से दर्शकों को रोमांचित कर दिया वहीं शूट आउट एट बडाला में उन्होंने गैंगस्टर मन्या शूर्वे का किरदार निभाया।दोनो हीं फिल्मों में दर्शकों को उनका अंदाज पसंद आया।जॉन अब्राहम की इस वर्ष सुपरहिट फिल्म वेलकम बैक प्रदर्शित हुयी है ।जॉन अब्राहम की इस वर्ष रॉकी हैंडसम ,ढिंसूम और फोर्स 2 जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी है। 


 

More News
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:09 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है।गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

25 Apr 2024 | 2:51 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की आने वाली फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

see more..
प्रभा राज और काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज

प्रभा राज और काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज

25 Apr 2024 | 2:48 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) गायिका प्रभा राज और अभिनेत्री काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज हो गया है। लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

see more..
मैं कौन हूं में नजर आयेंगी काजल राघवानी

मैं कौन हूं में नजर आयेंगी काजल राघवानी

25 Apr 2024 | 2:46 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की जानीमानी अभिनेत्री काजल राघवानी फिल्म मैं कौन हूं में काम करती नजर आयेंगी। मृत्युंजय श्रीवास्तव निर्देशित फ़िल्म ' मैं कौन हूं की शूटिंग उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर, विंध्याचल और बस्ती में पूरी हो चुकी है।

see more..
डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा की

डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा की

25 Apr 2024 | 2:39 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता)डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा कर दी है। द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन के निर्माता ग्राफिक इंडिया,शरद देवराजन और जीवन जे. कांग और रचनाकार शरद देवराजन हैं जो जल्द ही डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर स्‍ट्रीम होगा।इसमें शरद केलकर और दमन बग्‍गन की आवाजें हैं।

see more..
image