Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीजद सरकार कांग्रेस से भी बदतर, परिवर्तन की जरूरत: शाह

बीजद सरकार कांग्रेस से भी बदतर, परिवर्तन की जरूरत: शाह

भुवनेश्वर 07 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को ओडिशा में बीजू जनता दल(बीजद) पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह कांग्रेस सरकार से भी बदतर है और लाेगों को राज्य में ऐसी सरकार नहीं चुननी चाहिए जो केंद्र में श्री मोदी सरकार से टकराव करती रहे।

श्री शाह ने 'न्यू ओडिशा' नाम से पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने ओडिशा में नवीन पटनायक की सरकार को अक्षम, अयोग्य, आलसी, दूरदर्शिता की कमी और नौकरशाहों द्वारा चलाए जाने वाला करार दिया।

भाजपा प्रमुख ने कहा कि इस बार भाजपा राज्य में सरकार बनाएगी और ऐसा उन्होंने दीवार पर लिखा हुआ देखा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि भाजपा राज्य में सत्ता में आयेगी और यह राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर मॉडल राज्य बनेगा। श्री शाह ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर कटाक्ष किया और कहा कि जनता ऐसा मुख्यमंत्री चुने जो उड़िया भाषा पढ़, लिख और बोल सके और राज्य की संस्कृति, विरासत और परंपरा को समझे सके।

उन्होंने मुख्यमंत्री पर खनन माफियाओं को प्रोत्साहित करने, चिट फंड घोटाले में शामिल लोगों को बचाने का आरोप लगाया और घोषणा की कि अगर भाजपा सत्ता में आयी तो खनन और चिट फंड घोटाले में शामिल सभी लोग जेल में होंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी एक नए ओडिशा की स्थापना करेगी जो पूर्ववर्ती सरकारों ने नहीं की। उन्होंने कहा कि राज्य ने कांग्रेस और बीजद सरकार के 19 सालों के शासन में अपनी पहचान खो दी है।

उन्होंने कहा कि ओडिशा के लोगों को ऐसी सरकार चुननी चाहिए जो मोदी सरकार से टकराव न करती रहे बल्कि उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले। यह तभी संभव हो सकता है जब राज्य में भाजपा सत्ता में आयेगी।

श्री शाह ने कहा कि तीर्थ शहर पुरी को देश की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में बनाया जाएगा, भुवनेश्वर और कटक के बीच मेट्रो रेल सेवाएं शुरू की जाएंगी, राज्य के सभी पुजारियों को प्रति माह 1000 रुपये प्रदान किए जाएंगे और देश में पर्यटन को बढ़ावा देकर पांच लाख नौकरियों का सृजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में 15 नये पर्यटक सर्किट स्थापित किए जाएंगे और दीघा-गोपालपुर तटीय राजमार्ग को शुरू किया जाएगा, राज्य के प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा और आयुष्मान भारत योजना लागू की जाएगी। किशोरियों के बलात्कार और हत्या में शामिल दोषियों के लिए राज्य में मौत की सजा का केंद्रीय अधिनियम लागू होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा एक नया ओडिशा बनायेगी जहां गरीबी को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा, गरीब मध्यम वर्ग बन जायेंगे और मध्यम वर्ग के लोग उच्च वर्ग में तब्दील हो जाएंगे।

नीरज जितेन्द्र

वार्ता

image