Monday, Jul 15 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा ने विपक्ष पर लगाया दुष्प्रचार करने, चुनावी प्रक्रिया पर लांछन लगाने का आरोप

भाजपा ने विपक्ष पर लगाया दुष्प्रचार करने, चुनावी प्रक्रिया पर लांछन लगाने का आरोप

नयी दिल्ली, 03 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर लोकसभा चुनाव में दुष्प्रचार करने और चुनावी प्रक्रिया पर लांछन लगाने का आरोप लगाया और कहा कि ये शक्तियां भाजपा सरकार नहीं बनने देने के लिए देश में अस्थिरता पैदा करने का प्रयास कर रही हैं।



भाजपा के प्रवक्ता एवं सांसद डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने यहां पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में पिछले दिनों बहुत ही व्यवस्थित रूप से मतदान हुआ और देश में चुनाव होते रहते हैं, लेकिन विपक्ष द्वारा लोकतंत्र की प्रतिष्ठा पर प्रश्न नहीं खड़े करने चाहिए थे।



श्री त्रिवेदी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अपशब्दों का प्रयोग किया, तो उस पार्टी ने उसे स्वीकार किया, क्योंकि विपक्षी पार्टियों को सरकार के प्रति अपशब्दों का प्रयोग स्वीकार्य है, लेकिन भाजपा को लोकतंत्र के प्रति कुठाराघात और राष्ट्र की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास स्वीकार्य नहीं है।



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने विकास के साथ विश्वास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा, लेकिन विपक्षी दलों का एकमात्र मंत्र था -भ्रम और भ्रम के आधार पर भय फैलाकर चुनाव लड़ना। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण खत्म होने का दुष्प्रचार से लेकर देश को उत्तर-दक्षिण में बांटने तक के अनर्गल और भड़काऊ बयान दिए, परन्तु निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को लेकर उठाए गए सवालों का युक्तिसंगत और तकनीकी उत्तर दिए।



भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव में हार की निश्चितता से ऐसा प्रतीत होता है की विपक्ष के मन में विक्षिप्तता भर गई है। इसलिए विपक्ष ने 150 जिलाधिकारियों को फोन करने जैसे अनर्गल आरोप लगाए हैं परन्तु निर्वाचन आयोग के प्रमाण मांगने पर ये लोग 7 दिन का समय मांगने लगे और प्रमाण नहीं पेश कर पाए हैं। इस 2024 के चुनाव में विपक्ष ने समाज में अराजकता पैदा करने के लिए संपत्ति हड़पने जैसे तमाम हथकंडे अपना लिए थे।



डॉ त्रिवेदी ने कहा कि पिछले वर्ष के तेलंगाना और कर्नाटक के विधानसभा चुनाव हुए, तब कांग्रेस पार्टी ने दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाओं के परिणाम पर कोई सवाल खड़े नहीं किए। क्या कर्नाटक और तेलंगाना में ही निर्वाचन आयोग ने सही काम किया? क्या निर्वाचन आयोग ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में गलत काम किया? विपक्ष के अनुसार जहां वे विजयी होते हैं वहां चुनाव आयोग अच्छा काम करता है, लेकिन जहां वे हारते हैं वहां गलत काम करता है। जय पराजय होते रहती है, परन्तु कांग्रेस को लोकतंत्र के ऊपर आक्षेप नहीं लगाने चाहिए। सत्य तो यह है कि कांग्रेस के हाथ से सत्ता गई, तो दोबारा लौट कर नहीं आई है। 1967 में कांग्रेस तमिलनाडु से गई, लेकिन आज तक सत्ता में वापिस नहीं आई, 1977 में कांग्रेस पश्चिम बंगाल से गई लेकिन अभी तक लौट कर नहीं आ पाई, यह अनेक बार हार चुके है और हारे तो ऐसे हारे कि कभी लौट कर नहीं आ पाए।



राज्यसभा सांसद ने कहा कि 20 घंटे के बाद लोकसभा चुनाव के परिणाम आने वाले हैं, परन्तु कौन सी ऐसी शक्तियां हैं, जिन्होंने देश में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की और पूरा देश जानना चाहता है कि आखिर ये लोग कौन हैं? मीडिया रिपोर्टों में भी पता चला है कि कई शक्तियां भाजपा सरकार नहीं बनने देने के लिए देश में अस्थिरता पैदा करने का प्रयास कर रही हैं। पहले कांग्रेस का नारा था “सारे भारत से नाता है और सरकार चलाना आता है ” लेकिन अब जनता ने बता दिया है कि सरकार चलाना किसे आता है और इनका नारा बदल कर हो गया है “लोकतंत्र नहीं सुहाता है, इसलिए केवल बवाल मचाना आता है”।



उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया पर किसी भी तरह का आघात कोई भी देशवासी स्वीकार करने को तैयार नहीं है। चुनाव की हार जीत के लिए कांग्रेस को परिपक्व विपक्ष की भूमिका निभाना भाजपा से सीखना चाहिए। सर्वाधिक चुनाव हारने के बाद भी भाजपा ने कभी भी इस प्रकार का आचरण नहीं अपनाया। अब साबित हो गया है कि कांग्रेस को न तो सरकार चलाना आता है और न ही विपक्ष की भूमिका निभाना आता है।



सचिन.अभय



वार्ता

More News
केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

14 Jul 2024 | 10:40 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को पूरी तरह क्षति पहुँचाने का षड्यंत्र कर रही है।

see more..
मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

14 Jul 2024 | 10:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पर देश और दुनिया में लोकप्रियता निरंतर बढ रही है और सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी दस करोड़ हो गयी है जिससे वह दुनिया में ऐसी हस्ती के रूप में उभरे हैं जिसके सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं।

see more..
मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

14 Jul 2024 | 7:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने रविवार को अपने अध्यक्ष को तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के अनिवार्य भरण-पोषण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को वापस लेने के उपाय शुरू करने के लिए अधिकृत किया।

see more..
image