Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


भाजपा गठबंधन सात,सपा दो पर आगे

भाजपा गठबंधन सात,सपा दो पर आगे

लखनऊ, 24 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उप चुनाव में गुरूवार को शुरू हुयी मतगणना के पहले दो घंटो में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन ने सात सीटों पर बढ़त बना ली है जबकि दो सीटों पर समाजवादी पाटी (सपा) दो और एक-एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के प्रत्याशी बढ़त बनाने में सफल रहे हैं।

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल समझे जा रहे इस उपचुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुयी और पहले दो घंटो में भाजपा छह और अपना दल का एक उम्मीदवार सीट पर आगे चल रहा था। लखनऊ की कैंट, सहारनपुर की गंगोह, रामपुर, अलीगढ़ की इगलास, कानपुर की गोविन्द नगर, चित्रकूट की मानिकपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी की जैदपुर, बहराइच की बलहा, मऊ की घोसी और अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीटों पर 109 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज शाम तक होने की संभावना है।

सहारनपुर की गंगोह सीट पर कांग्रेस के नाेमान मसूद सपा के इंदर सेन से 6000 से अधिक मतों से आगे है। रामपुर में सपा की डा तंजीन फातिमा अपने निकटतम प्रतिद्धंदी भाजपा के भारत भूषण से 13361 वोटों आगे चल रही हैं। अलीगढ़ की इग्लास में कड़े मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी बसपा उम्मीदवार अभय कुमार से 8000 मतो से बढत बनाने में सफल रहे हैं।

लखनऊ कैंट से भाजपा के सुरेश तिवारी सपा के मेजर आशीष चर्तुवेदी से साढ़े आठ हजार मतों से आगे चल रहे है। कानपुर की गोविंद नगर में सुरेन्द्र मैथानी कांग्रेस की करिश्मा ठाकुर से चार हजार से अधिक मतों से आगे है। चित्रकूट के मानिकपुर से भाजपा के आनंद शुक्ला सपा के डा निर्भय सिंह पटेल से साढे तीन हजार वोटों से बढत बनाये हुये हैं। प्रतापगढ में अपना दल (एस) के राजकुमार पाल सपा के बृजेश वर्मा से साढे तीन हजार वाेटों से आगे हैं।

बाराबंकी की जैदपुर सीट पर सपा के गौरव रावत भाजपा उम्मीदवार अम्बरीश से करीब सात हजार मतो से आगे चल रहे थे। बहराइच की बलहा में भाजपा की सरोज सोनकर अपने निकटतम प्रतिद्धंदी सपा की किरन भारती से आठ हजार से अधिक मतों से आगे हैं। अंबेडकरनगर में जलालपुर सीट पर बसपा की डा छाया वर्मा अपने निकटतम प्रतिद्धंदी भाजपा के डा राजेश सिंह से करीब चार हजार मतों से आगे चल रही थी। मऊ की घोसी सीट पर भाजपा के विजय राजभर निर्दलीय सुधाकर सिंह से एक हजार मतों की मामूली बढत बनाये हुये हैं।

टीम प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image