Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा ने हमेशा किसानों का सम्मान किया: योगी

भाजपा ने हमेशा किसानों का सम्मान किया: योगी

लखनऊ 23 दिसम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विपक्षी दलों पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा किसानों का सम्मान किया और अपनी शीर्ष वरीयता में रखा है ।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री तथा किसानों के नेता के रूप में पहचान रखने वाले दिवंगत चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को किसानों का सम्मान किया। चौधरी चरण सिंह की 117वीं जयंती पर मुख्यमंत्री ने विधान भवन प्रांगण में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के लिये केंद्र और राज्य सरकार लाभकारी योजना ला रही है ।वैज्ञानिक तरीकों से खेती को बढ़ावा देकर किसानों की आय बढ़ाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है । सरकार समय समय पर किसानों के लिये गोष्ठी का भी आयोजन करती है ताकि उन्हें वैज्ञानिक तरीके से खेती की आधुनिक जानकारी मिल सके ।उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने कभी किसानों की सुधि नहीं ली और उन्हें वोट बैंक माना । मुख्यमंत्री ने विधान भवन प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को सम्मानित किया। इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद थे। चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सोमवार को प्रदेश में किसान सम्मान दिवस मनाया जा रहा है। विधान भवन परिसर में मौजूद किसानों को सम्मान के साथ किसान कृषि कैलेंडर भी दिया गया। विनोद वार्ता

image