Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा और एमजीपी वास्तविक सहयोगी : मौविन गोदिन्हो

भाजपा और एमजीपी वास्तविक सहयोगी : मौविन गोदिन्हो

पणजी, 19 अक्टूबर (वार्ता) गोवा के परिवहन मंत्री मौविन गोदिन्हो ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) वास्तव में सहयोगी हैं।



विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'हमें गोवा की बेहतरी के लिए साथ में काम करना होगा। यही मेरी निजी राय है।'

उन्होंने कहा कि गोवा विधानसभा के सदस्य और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर जानते हैं कि उनकी रूचि किस दिशा में है। बतौर गोदिन्हो, 'वह (श्री सुदीन धवलीकर) एक चालाक राजनेता हैं।'



मंत्री ने अपना यह भी मत रखा कि एमजीपी को तृणमूल के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए। हाल ही में भाजपा गोवा के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने कहा था कि चुनाव से पहले समान विचार रखने वाले पार्टियों के लिए दरवाजे खुले हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी उनके इस बयान को दोहरा चुके हैं। हालांकि, एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने कहा है कि भाजपा के साथ गठबंधन राजनीतिक आत्महत्या के साथ समान है।

श्री धवलीकर ने कहा कि भाजपा पर यकीन करना मुश्किल है क्योंकि इससे पहले तीन बार भाजपा ने सहयोग को खारिज कर दिया है। श्री गोडिन्हो ने कहा है कि हो सकता है कि दोनों में ही गठबंधन की इच्छा हो, लेकिन बात नहीं बन रही है।

एमजीपी और भाजपा के बीच गठबंधन साल 2016 तक रहा। 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान यह गोवा सुरक्षा मंच और शिव सेना के साथ जुड़ गई। हालांकि, चुनाव के बाद इसने दोबारा से भाजपा को अपना समर्थन दिया और राज्य में सरकार गठन करने में मदद दी।

सुदीन धवलीकर को मनोहर पर्रिकर की सरकार में उप मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया, लेकिन श्री पर्रिकर के निधन के बाद उन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया क्योंकि एमजीपी के दो विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे।

गोवा विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में है।

अरिजीता जितेन्द्र

वार्ता

image