Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ऑडियो क्लिप: ओछी राजनीति को प्रचार नहीं देना चाहता:स्टालिन

भाजपा ऑडियो क्लिप: ओछी राजनीति को प्रचार नहीं देना चाहता:स्टालिन

चेन्नई 02 मई (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष के. अन्नामलाई द्वारा जारी दो ऑडियो क्लिप पर पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि वह इस मुद्दे पर ओछी राजनीति करने वालों को पब्लिसिटी नहीं देना चाहते थे।

ऑडियो क्लिप में कथित रूप से राज्य के वित्त मंत्री पीटीआर पलनिवेल थियाग राजन की आवाज में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है।

श्री स्टालिन ने ‘उनगलिल ओरुवन’ (आप में से एक) प्रकरण के तहत पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि वित्त मंत्री खुद इस मुद्दे पर दो बार स्पष्टीकरण दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि श्री पलानीवेल थियाग राजन की आवाज वाले कथित विवादास्पद ऑडियो टेप में ओछी राजनीति चल रही थी और वह इस मुद्दे पर आगे बात नहीं करना चाहते थे और न ही किसी को प्रचार देना चाहते थे।

श्री स्टालिन की प्रतिक्रिया पीटीआर से उनके आवास पर मुलाकात के एक दिन बाद आई है, जिसके दौरान उन्होंने इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट किया। रिपोर्टों ने हालांकि बैठक को एक शिष्टाचार मुलाकात के रूप बताया।

वित्त मंत्री ने ऑडियो क्लिप पर प्रतिक्रिया करते हुए अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें स्पष्ट किया गया कि ऑडियो अप्रमाणिक था और डीपफेक का उपयोग करके बनाया गया था और द्रमुक के द्रविड़ मॉडल शासन के अच्छे काम को बाधित करने के लिए भाजपा की सस्ती रणनीति का प्रयास बताया।

उल्लेखनीय है कि अन्नाद्रमुक के महासचिव और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी हालिया बैठक में लीक हुए ऑडियो क्लिप की जांच कराने और सच्चाई को सामने लाने का आग्रह किया था।

जांगिड़.संजय

वार्ता

image