Friday, Mar 29 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य


किसानों के विरोध के बीच भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के चुनाव कार्यालय का उदघाटन

किसानों के विरोध के बीच भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के चुनाव कार्यालय का उदघाटन

ऐलनाबाद (सिरसा), 09 अक्तूबर (वार्ता) ऐलनाबाद में भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के सिरसा रोड के आंबेडकर चौक पर चुनाव कार्यालय का उद्घाटन हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणवीर सिंह गंगवा और सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने किया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य देवी लाल और अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। इस मौके पर मौजूद सभी लोगों ने उम्मीदवार गोबिंद कांडा को जीत का आशीर्वाद देते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

दूसरी ओर किसानों ने कार्यालय उद्घाटन के दौरान जमकर बवाल काटा और भाजपा नेताओं को काले झंडे दिखाए। किसानों के आदोंलन के दृष्टिगत भारी पुलिस बल,रेपिड एकशन फोर्स व केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए थे। जवानों ने कड़ी मशकत से किसानों को भाजपा के कार्यालय में घुसने से रोका।

भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखबीर औलख,भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के जिलाध्यक्ष सिकंदर रोड़ी,पिंदा सिंह व प्रकाश ममेरां किसानों की अगुवाई कर रहे थे। कार्यालय उद्घाटन के बाद जब भाजपा प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ बाजार में वोट की अपील करने निकले तो किसानों ने फिर जमकर इसका विरोध किया,इस दौरान ऐलनाबाद भाजपा मंडल अध्यक्ष जसबीर सिंह चहल के साथ हाथापाई तक की नौबत आ गई।

चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा नेता रणवीर सिंह गंगवा ने दावा किया कि इस समय पूरा चुनावी माहौल भाजपा उम्मीदवार गोबिंद कांडा के पक्ष में है और इस बार उनकी जीत सुनिश्चित हैं। ऐलनाबाद में पिछले सत्रह सालों से विपक्ष का विधायक रहा है जो क्षेत्र का विकास नहीं करवा पाया, इस बार गोबिंद कांडा जीतेगा और क्षेत्र में विकास की बयार बहेगी।

उन्होंने कहा कि किसान कोई विरोध नहीं कर रहा है, ये तो विरोधी दल के लोग है जो किसानों की आड़ लेकर अराजकता का माहौल पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने साफ कहा कि कृषि बिल पूरी तरह से किसानों के हित में है तथा अन्य प्रदेशों की अपेक्षा हरियाणा में किसानों को फसल का अच्छा भाव मिल रहा है।

इस मौके पर भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखबीर सिंह औलख ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने सत्ता का दुरूपयोग करते हुए मुख्य मार्ग को अवरूद्ध किया हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा व जजपा किसान विरोधी हैं इसलिए भाजपा प्रत्याशी का विरोध यथावत रहेगा।

सं शर्मा

वार्ता

image