Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम की संस्कृति, भाषा की रक्षा के लिए भाजपा प्रतिबद्ध: नड्डा

असम की संस्कृति, भाषा की रक्षा के लिए भाजपा प्रतिबद्ध: नड्डा

गुवाहाटी, 11 जनवरी (वार्ता) असम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की पीठ थपथपाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य की अनूठी संस्कृति और भाषा को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री नड्डा असम में चुनाव से संबंधित दो दिवसीय दौरे पर यहां आए हुए है। उन्हाेंने कहा कि केवल भाजपा ही असम के लोगों और उनके कल्याण के बारे में हमेशा सोच सकती है।

श्री नड्डा ने राज्य की बराक घाटी क्षेत्र के सिलचर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “असम आंदोलन की शुरूआत हो या फिर भारत रत्न भूपेन हज़ारिका और लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई के साथ भाजपा हमेशा असम के लोगों के साथ खड़ी रही है। हम अपनी संस्कृति और भाषा को बचाए रखने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध और निष्ठावान रहे हैं।”

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि बोडो संकट लगभग 50 दशकों से लटका हुआ था और ब्रु-रींग संकट भी एक कठिन समस्या थी लेकिन केंद्र की भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने इनका समाधान किया।

असम में विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री नड्डा ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में कांग्रेस के 15 साल के कार्यकाल में विकास के नाम पर केवल 50 हजार करोड़ मिले थी, जबकि मोदी सरकार ने विकास के लिए पूर्वोत्तर राज्य को तीन लाख करोड़ रुपए दिए हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि असम में हाल ही में हुए चुनाव जीतने के बाद पार्टी में विश्वास जागा है और आगामी विधानसभा चुनावों में राज्य में भाजपा विजय हासिल करेगी। भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए श्री नड्डा ने कहा कि असम आज शत-प्रतिशत खुले में शौच मुक्त है और देश में निर्मित कुल 11 करोड़ निर्मित शौचालयों में से यहां 35 लाख बनाए गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष 26-27 दिसंबर को गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा के बाद राज्य में एक पखवाड़े में अपना दौरा करने वाले भाजपा के दूसरे शीर्ष नेता हैं।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image