Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य


नौ सालों में नौ वादे भी पूरे नहीं कर पायी भाजपा : जदयू

नौ सालों में नौ वादे भी पूरे नहीं कर पायी भाजपा : जदयू

पटना 27 मई (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने केंद्र सरकार पर एक भी वादा ठीक से पूरा नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि प्रचार के सहारे चल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नौ वर्षों के राज में जनता को कोरे सपने दिखाने के अलावा कुछ नहीं किया है।

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव राजीव रंजन ने केंद्र सरकार के नौ वर्षों को हर मानक पर फेल बताया और भाजपा पर एक भी वादा ठीक से पूरा नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रचार के सहारे चल रही भाजपा ने नौ वर्षों के राज में जनता को कोरे सपने दिखाने के अलावा कुछ नहीं किया है। लगातार दो कार्यकाल के बाद भी यह ऐसा एक वादा नहीं बता सकते जिसे इन्होंने ठीक से पूरा किया। इनका पूरा समय योजनाओं का रिबन काटने और उसके फोटोग्राफ प्रचारित करवाने में लगा रह गया है।

श्री रंजन ने भाजपा से सवाल पूछते हुए कहा कि आज एक तरफ भाजपा के बयानवीर नौ वर्षों की झूठी उपलब्धियां गिना रहे हैं वहीं दूसरी तरफ जनता ठगी हुई महसूस कर रही है। अपनी पीठ खुद थपथपा रहे भाजपाइयों को यह बताना चाहिए कि उन्होंने कितने किसानों की आमदनी दुगनी की है। उन्हें बताना चाहिए कि कौशल विकास मंत्रालय पर सैकड़ों करोड़ रुपए बहाने के बावजूद भारत में कुशल कामगारों की संख्या दो फीसदी क्यों है।

जदयू महासचिव ने कहा कि भाजपा ने पेट्रोल डीजल के दाम घटाने का वादा किया था, लेकिन उसे और मंहगा कर 100 रुपए के पार पहुंचा दिया। उन्हें बताना चाहिए कि कच्चे तेल के दामों के कमी के बाद भी उन्होंने पेट्रोल डीजल के दाम क्यों नहीं घटाए।

श्री रंजन ने पूछा कि भाजपा को बताना चाहिए कि उन्होंने विदेशों से कितना काला धन देश में वापस लाया। वह बताएं कि उनके शासन में सिर्फ अदानी-अंबानी की संपत्तियों का ही विकास क्यों हुआ। वह बताएं कि दो करोड़ सालाना रोजगार के वादे के मुताबिक कितने रोजगार दिए गये। मध्यवर्ग की आमदनी क्यों नहीं बढ़ी। उज्ज्वला योजना फेल क्यों हो रही है। वह बताएं कि नमामि गंगे में अरबों रुपए खर्च करने के बाद भी गंगा जी अभी तक साफ़ क्यों नहीं हुई।

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि वास्तव में मोदी सरकार के नौ साल नाकामी, जनता के साथ धोखेबाजी और जुमलेबाजी के नौ साल हैं। इन वर्षों में सरकार ने सिर्फ प्रवर्तन निदेशालय (ईईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जरिये विपक्ष को दबाने, सांप्रदायिक उन्माद फैलाने और जनता को भरमाने का काम किया है। मोदी सरकार के इन नौ सालों में विकास सिर्फ भाजपा के पूंजीपति मित्रों का हुआ है वहीं जनता की हालत और दयनीय हो गयी है।

सूरज

वार्ता

More News
केरल में जल जीवन मिशन पूरी तरह विफल: चन्द्रशेखर

केरल में जल जीवन मिशन पूरी तरह विफल: चन्द्रशेखर

28 Mar 2024 | 1:32 PM

तिरुवनंतपुरम, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर ने केरल सरकार पर जल जीवन मिशन को लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार राज्य में इस योजना के तहत लक्षित 70.80 लाख ग्रामीण परिवारों में से केवल 37.81 प्रतिशत को पाइप से पानी का कनेक्शन प्रदान कर सकी है।

see more..
सारण में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

सारण में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

28 Mar 2024 | 1:26 PM

छपरा, 28 मार्च (वार्ता) बिहार में सारण जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि नैनी गांव निवासी भागेश्वर राम का पुत्र रंजीत कुमार राम (27) बाजार से पैदल घर लौट रहा था।

see more..
image