Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
India


भाजपा ने चुनाव आयोग से की राहुल पर कार्रवाई की मांग

भाजपा ने चुनाव आयोग से की राहुल पर कार्रवाई की मांग

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से आज मांग की कि वह राफेल सौदे को लेकर झूठे बयान देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। पार्टी ने श्री गांधी पर आरोप लगाया है कि संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादा तार तार करना उनकी आदत बन गयी है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया कि उन्होंने झूठ क्यों बोला और अपने झूठ के लिए उच्चतम न्यायालय को आधार क्यों बनाया। उन्होंने कहा कि श्री गांधी ने पहली बार ऐसा नहीं किया है। उन्होंने चुनाव आयोग पर सवाल उठाये हैं, मुख्य चुनाव आयुक्त पर हमला बोला है। केन्द्रीय सर्तकता आयोग हो या नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक, सभी संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादा तार तार करना उनकी आदत बन गयी है।
श्री प्रसाद ने कहा कि श्री गांधी, उनकी बहन श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा एवं मित्र आरोप लगाते हैं कि श्री मोदी के कार्यकाल में संविधान को समाप्त किया जा रहा है। वह बतायें कि कौन संविधान की खिल्ली उड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा मांग करती है कि चुनाव आयोग श्री गांधी की टिप्पणी को संज्ञान में लेकर समुचित कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता में स्पष्ट रूप से वर्णित हैे कि राजनीतिक विरोधियों पर झूठे आरोप नहीं लगाये जा सकते हैं। उच्चतम न्यायालय ने आज के फैसले से साफ कर दिया है कि श्री गांधी ने 10 अप्रैल को राफेल मामले में अदालत के हवाले से झूठ बोला था।
कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा श्री गांधी के 10 अप्रैल के बयान को गलत ढंग से उद्धृत किये जाने की दलील को खारिज करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि देश के जवानों की शहादत के सबूत मांगने वाली कांग्रेस अपने नेता के सबूत से पीछा छुड़ा कर भाग रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बहुत हताश हैं और उनकी पार्टी घबरायी हुई है। हार देख कर वह पार्टी के कैडर को संभाल नहीं पा रहे हैं।
इससे पहले केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राफेल को लेकर साथ साबित हो गया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने के लिए सोच-समझ कर बदमाशी कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष को यह झूठ बोलने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री गांधी रोज़ झूठ बोलते हैं। उच्चतम न्यायालय ने आज उनके एक झूठ का पर्दाफाश किया है। गत सप्ताह सर्वोच्च अदालत में राफेल के सौदे से जुड़े कागजों को साक्ष्य के रूप में स्वीकार करने के बारे में निर्णय लिया था लेकिन श्री गांधी ने अमेठी में नामांकन के समय बयान दिया कि उच्चतम न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे दिए हैं।
श्री जावड़ेकर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि उसने यह बात किसी भी मौके पर नहीं कही है। अदालत ने केवल कागजातों की ग्राह्यता पर विचार किया था। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च अदालत की इस टिप्पणी से साफ़ हो गया है कि श्री गांधी जान-बूझकर प्रधानमंत्री को बदनाम करने की सोची-समझी साजिश के तहत बदमाशी कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने श्री गांधी से 22 अप्रैल तक जवाब मांगा है लेकिन देश आज ही उनसे जवाब मांग रहा है। श्री गांधी को अपने झूठ के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री गांधी ने सबसे बड़ी गलती यह की है कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय के कंधे पर रखकर बंदूक चलायी है। इस हरकत से श्री गांधी की ओछी राजनीति पूरी तरह से बेनकाब हो गयी है।
सचिन जितेन्द्र

More News
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 7:35 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी हैं।

see more..
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

25 Apr 2024 | 7:08 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) रूसी सेना में फंसे 10 भारतीय नागरिक स्वदेश लौट चुके हैं और बाकी लोगों की रिहाई के लिए भी रूस सरकार ने सहयोग का आश्वासन दिया है। इसी प्रकार से ईरान द्वारा बंधक बनाये गये वाणिज्यिक पोत पर तैनात चालक दल के सदस्यों में भारतीय सदस्यों की भी जल्द ही स्वदेश वापसी होने की संभावना है।

see more..
लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव में शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और इसके लिये चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्रों तक वोटिंग मशीनें पहुंचाने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

see more..
image