Friday, Apr 26 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राम माधव ने की लोन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग

राम माधव ने की लोन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने बुधवार को नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के बारामुला लोकसभा सीट से उम्मीदवार अकबर लोन के खिलाफ पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है।

श्री माधव ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “ कैसे कोई उम्मीदवार जो लोकसभा चुनाव लड़ रहा है, वह ये कह सकता है कि जो भी पाकिस्तान को भला-बुरा कहेगा, वह उसे अपशब्द कहेंगे।” उन्होंने पूछा, “श्री लोन कैसे पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा सकते हैं?”

श्री माधव ने कहा कि भाजपा स्थानीय प्रशासन से श्री लोन द्वारा की गयी देशद्रोही टिप्पणी के लिए उन पर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग करती है।

भाजपा प्रदेश इकाई ने चुनाव आयोग से श्री लोन द्वारा चुनावी रैली के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के खिलाफ उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य ठहराये जाने की मांग की है। गौरतलब है कि श्री लोन ने शनिवार को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में लगाये थे।

इससे पहले पिछले साल 2018 में भी श्री लोन ने विधानसभा में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाये थे जिसके बाद भाजपा के विधायकों ने विधानसभा में जमकर हंगामा मचाया था और श्री लोन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की थी। उस समय विधानसभा अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता ने यह मांग ठुकरा दी थी।

श्री माधव ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के पार्टी कार्यकर्ताओं को मुजाहिद्दीन कहने पर उन पर निशाना साधा। भाजपा महासचिव ने कहा कि एक मुजाहिद्दीन जो आतंक फैलाता है वह कैसे किसी राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता हो सकता है। उन्होंने कहा कि दोनों क्षेत्रीय पार्टियों के बयान से उनका असली चरित्र दिखाई देता है।

श्री माधव ने कहा कि दोनों ही पार्टियों को कश्मीर घाटी के लोगों की भावनाओं का अंदाजा नहीं है। उन्होंने कहा, “कश्मीर के लोग शांति, विकास और लोकतांत्रिक अधिकार चाहते हैं लेकिन यह नेता पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाते हैं, वे कहते हैं मुजाहिद्दीन उनके कार्यकर्ता हैं।”

भाजपा महासचिव ने कश्मीर घाटी के लोगों से अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।

शोभित.श्रवण

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image