Monday, Jun 24 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सहिष्णुता , धर्मनिरपेक्षता को नष्ट कर रही है भाजपा : पवार

सहिष्णुता , धर्मनिरपेक्षता को नष्ट कर रही है भाजपा : पवार

कोल्हापुर/सतारा 09 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि सहिष्णुता और धर्मनिरपेक्षता देश की आत्मा है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसे नष्ट कर रही है।

पद्मभूषण कर्मवीर भाऊराव पाटिल की 64वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सतारा में उनकी समाधि पर माल्यार्पण के बाद श्री पवार ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा धार्मिक कुटिलता पैदा कर रही है। उन्होंने कहा , “सहिष्णुता और धर्मनिरपेक्षता हमारे देश की आत्मा है लेकिन भाजपा 'ऑपरेशन लोटस' के नाम पर इसे नष्ट करने पर तुली हुई है।”

उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ भी करके सत्ता हासिल करना भाजपा की खतरनाक नीति है और इसमें सफल नहीं होने पर वह सत्ता संघर्ष को बढ़ावा देने में पीछे नहीं रहती। उन्होंने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में दूसरे दलों के विधायकों को तोड़कर सरकारें बनायी है।

सामना के उस संपादकीय पर , जिसमें शिवसेना (उद्धव ठाकरे) नेता संजय राउत ने राकांपा और श्री पवार की आलोचना की, मराठा क्षत्रप ने कहा, “ राउत को पता नहीं है कि हम राकांपा में क्या करते हैं, लेकिन अगर कोई ऐसी बातें लिखता है तो हम इसे अनदेखा करना चुनते हैं।”

राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की आलोचना करते हुए श्री पवार ने कहा कि उन्हें भाजपा आलाकमान के आदेशों को स्वीकार करना होगा क्योंकि पार्टी (भाजपा) के पास इस तरह के आदेश देने के लिए एक विशिष्ट प्रणाली है।

उन्होंने कहा कि अब तक महा विकास अघडी भागीदारों के बीच आने वाले चुनावों के लिए सीट वितरण पर कोई चर्चा नहीं हुई है तथा वह अपने मुंबई दौरे के दौरान कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) सहित सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

उन्होंने कहा कि राकांपा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सीमित सीटों पर चुनाव लड़ रही है और इससे कांग्रेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

अशोक,आशा

वार्ता

More News
देश में सर्वप्रथम यू.सी.सी.उत्तराखंड में लागू करने पर धामी का मुंबई में सम्मान

देश में सर्वप्रथम यू.सी.सी.उत्तराखंड में लागू करने पर धामी का मुंबई में सम्मान

23 Jun 2024 | 11:45 PM

मुंबई/देहरादून, 23, जून (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को दादर, वेस्ट मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस एवं उत्तराखंड सर्वप्रथम यू.सी.सी. लागू किए जाने के उपलक्ष्य में आयोजित 'डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सम्मान समारोह' कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान उनको डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति सम्मान से भी सम्मानित किया गया।

see more..
image