Friday, Mar 29 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा ने एकनाथ खड्से का ध्यान नहीं रखा: पवार

भाजपा ने एकनाथ खड्से का ध्यान नहीं रखा: पवार

तुलजापुर, महाराष्ट्र, 19 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे को तवज्जो नहीं दी, लेकिन उन्हें खुद राजनीतिक फैसला लेना चाहिए।

श्री पवार संवाददाताओं द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्री खड्से के राकांपा में भविष्य में शामिल होने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

पिछले कुछ दिनों से कयास लगाए जा रहे हैं कि श्री खडसे भाजपा का दामन छोड़ सकते हैं। इसके अलावा उनके इस्तीफे की खबर की चर्चा हो रही है। महाराष्ट्र में श्री खड्से के राकांपा में शामिल होने की भी चर्चा है।

श्री पवार ने कहा कि श्री खड्से पिछले 20 वर्षों में विपक्षी नेता के तौर पर सबसे अधिक प्रभावित करने वाले

नेता थे लेकिन भाजपा ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

श्री पवार ने कहा कि कुछ नेता जो पूर्व में पार्टी छोड़ दिये थे वे वापस उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में दोबारा शामिल होने के कुछ मानदंड हैं। उन्होंने अपने करीबी संबंधी पद्मसिंह पाटिल और उनके पुत्र राणा जगजीत सिंह जिन्होंने उस्मानाबाद में पार्टी छोड़ दी थी उनका नाम लिये बगैर कहा कि उन्हें पार्टी में प्रवेश नहीं मिलेगा और वे जहां वहां खुशी से रहें।

श्री खड्से के संबंध में उन्होंने कहा कि भाजपा ने श्री खड्से के काम पर ध्यान नहीं दिया इसलिए शायद श्री खड्से उस पार्टी में जाना चाहते होंगे जहां उनके काम की कद्र हो।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image