Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने देश को बांटा और हम राष्ट्र की एकजुटता के पक्ष में: नायडू

भाजपा ने देश को बांटा और हम राष्ट्र की एकजुटता के पक्ष में: नायडू

कोलकाता, 19 जनवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश को बांटा हैं और हमारा एक ही लक्ष्य देश को एकजुट करना है।

श्री नायडू ने यहां ‘यूनाइटेड इंडिया रैली’ को संबोधित करते हुए कहा, “ आज का दिन ऐतिहासिक है और हमारा एक ही लक्ष्य है- भारत को बचाना, लोकतंत्र को बचाना। भाजपा देश को विभाजित कर रही है और हमें देश को एकजुट करना है। भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने देश के साथ विश्वासघात किया है।”

उन्होंने कहा, “ यह सरकार 36 राफेल लडाकू विमानों के लिए अतिरिक्त धनराशि देकर छल कर रही है और इस पार्टी ने इस मामले में देश को भ्रमित किया है। नोटबंदी के बाद देश के अनेक राज्यों में एटीएम बंद कर दिये गए हैं और बैंकों के पास कोई धनराशि नहीं है। यह सरकार महंगाई को तो नियंत्रित नहीं कर पा रही है बल्कि संघीय ढांचे में हस्तक्षेप कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘प्रचार प्रधानमंत्री’ हैं और एक प्रधानमंत्री के तौर पर काम नहीं कर रहे हैं।”

श्री नायडू ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,“ जिस तरह जानवरों की खरीद-फरोख्त होती है उसी तरह वे विधायकों को खरीदने का प्रयास कर रहे हैं।”

इस दौरान, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा,“ ईवीएम सबसे बड़ा धोखा है और हमें बैलेट पेपर की प्रकिया को वापस लाना है।”

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

image