Wednesday, Jul 24 2024 | Time 23:42 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा तुष्टीकरण नहीं बल्कि सर्व सशक्तिकरण की नीति पर करती है अमल: योगी

भाजपा तुष्टीकरण नहीं बल्कि सर्व सशक्तिकरण की नीति पर करती है अमल: योगी

प्रयागराज 02 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तुष्टीकरण की नीति पर नहीं चलती बल्कि समाज के हर तबके के सशक्तिकरण पर अमल करने पर ध्यान देती है। भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र को लेकर आगे बढ़ रही है।

प्रेस ग्राउंड पर एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा “ हमने सबके विकास के लिए काम किया है। विपक्षी पार्टियां तुष्टीकरण पर काम करती हैं, वही बंटवारा करती हैं वही भेदभाव करती हैं और वही विभाजन करती है | हमने तुष्टीकरण पर नहीं सशक्तिकरण पर ध्यान दिया है। हर नागरिक का सशक्तिकरण , सबका सम्मान, सबके विकास के भाव के साथ कार्यक्रम आगे बढ़ाने पर काम किया है। आज यूपी परिवारवादी और जातिवादी मानसिकता से उबरकर एक राष्ट्रवादी सोच के साथ आगे बढ़कर पीएम मोदी के मार्गदर्शन में नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है । ”

उन्होने कहा कि यह प्रयागराज की धरती अत्याचार बर्दाश्त नहीं करती है। मंच संभालते ही उन्होंने तो इशारों ही इशारों में माफिया के खिलाफ कड़ा सन्देश दिया और कहा कि प्रकृति न्याय जरूर करती है। जो जैसा करेगा उसको वैसा ही फल मिलेगा। जिन लोगों ने अन्याय किया था प्रकृति ने न्याय कर दिया।

श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। भारत ने जी 20 की अगुवाई की है जिससे दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है । उत्तर प्रदेश कि पहचान कट्टे से नहीं आईटी स्किल के रूप में जानी जाएगी।

मेयर प्रत्याशी उमेश चन्द्र गणेश केशरवानी के समर्थन में अपील करते हुए उन्होने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार में आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज किया जा रहा है। निराश्रित, निर्धन असहाय लोगों के लिए पीएम आवास योजना में घर दिए जा रहे हैं। शौचालय बनवाए जा रहे हैं। उज्जवला योजना के तहत सभी घरों में रसोई गैस सिलेंडर पहुंचाए गए हैं। गांव गांव तक बिजली और पेयजल योजनाओं से सभी को स्वच्छ पानी मुहैया कराया जा रहा है। गांव गली और घरों का अंधियारा दूर कर सरकार ने अपने 24 घंटे बिजली देने के वायदे को पूरा किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले के यूपी में पर्व और त्यौहार में भय और आतंक से लोग काँपते थे आज पर्व और त्यौहार में खुशहाली आती है, आज इसके सही मायने पता चलते हैं। आज प्रदेश में कर्फ्यू नहीं, दंगा नहीं, आज तो यूपी में हर तरफ चंगा ही चंगा है । इसलिए है क्योंकि सरकार की कार्यवाही जीरो टोलेरेंस की है । जो लोग पहले आतंक के बल पर गरीबो की सम्पत्ति पर कब्जा करते थे व्यापारियों से रंगदारी वसूली करते थे आज गले में तख्ती लटकाकर जाने के लिए मजबूर हुए हैं। आज व्यापारी रंगदारी नहीं देता आज व्यापारी को राज्य सरकार की और से व्यापारी कल्याण बोर्ड के माध्यम से दस लाख रुपये की सुरक्षा बीमा दी जा रही है ।

प्रदीप

वार्ता

image