Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नफरत के जरिये वोट की राजनीति कर रही है भाजपा: संजय सिंह

नफरत के जरिये वोट की राजनीति कर रही है भाजपा: संजय सिंह

अयोध्या, 17 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य डा. संजय सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नफरत फैलाकर वोट बटोरने की जो राजनीति कर रही थी, वह अब चलने वाली नहीं है।

श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हाल में हुए नगर निगम अयोध्या के चुनाव में आप की एक पार्षद महाराणा प्रताप वार्ड से पिछड़ा वर्ग की महिला अबरुननिशा उर्फ आबरून विजयी हुई है। श्रीराम की जन्मभूमि पर आम आदमी पार्टी की महिला ने झण्डा फहरा दिया। कर्नाटक में भाजपा की हार पर तंज कसते हुये उन्होने कहा कि बजरंगबली की तुलना किसी संगठन से करेंगे तो जनता उन्हें माफ नहीं करेगी। कर्नाटक में भाजपा की सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। कमीशन का बोलबाला था। इसके बाद भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां पर नफरत फैला कर वोट लेना चाह रहे थे। जिसका मुंहतोड़ जवाब वहां की जनता ने दिया है।

उन्होंने कहा कि श्रीराम की नगरी में आम आदमी पार्टी की विजयश्री हो गयी है। अब उत्तर प्रदेश में भी पार्टी का जनाधार बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार होगी, क्योंकि ये जहां जाते हैं वहां नफरत की भाषा बोलते हैं और देश की जनता अब नफरत की भाषा से नहीं बल्कि मोहब्बत की भाषा को समझना शुरू कर दिया है। इसी का परिणाम कर्नाटक विधानसभा है।

श्री सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार को इस बात को समझना चाहिये कि ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग करके विपक्ष का गला दबा के नफरत की राजनीति को आप स्वयं बढ़ायेंगे तो अब जनता आप के झांसे में आने वाली नहीं है।

सं प्रदीप

वार्ता

image